JE सिविल परीक्षा परिणाम से हायर डिग्री धारकों को बाहर करने पर भड़के अभ्यर्थी, सरकार को दी चेतावनी

Tuesday, Oct 01, 2019 - 10:37 AM (IST)

शिमला  : जे.ई. सिविल के  परीक्षा परिणाम से हायर डिग्री धारकों को बाहर करने पर अभ्यर्थी विरोध कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि हमीरपुर चयन बोर्ड के इन फैसलों से हजारों युवाओं का भविष्य दाव है। अभ्यर्थियों का कहना है कि हाल ही में जे.ई. सिविल पोस्ट कोड 695 के निकाले गए रिजल्ट में हिमाचल के बी.टैक. अभ्यर्थियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है जिससे बेरोजगार इंजीनियरों में सरकार और बोर्ड के खिलाफ रोष है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि लोक निर्माण विभाग ने मामले पर एक पत्र कमीशन को भेजकर यह स्पष्ट किया था कि जे.ई. सिविल की पोस्ट के लिए बी.टैक. और डिप्लोमा दोनों योग्य हैं पर फि र भी कमीशन ने एकतरफा  फैसला लेते हुए प्रदेश के इंजीनियरों को नौकरी के लिए धक्के खाने के लिए मजबूर कर दिया है। बी.टैक. अभ्यर्थियों का कहना है कि मामले से मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व चीफ  सैक्रेटरी को भी अवगत करवाया गया लेकिन सरकार की तरफ  से कोई भी उचित कदम नहीं उठाया गया। 

बी.टैक. अभ्यर्थियों ने सरकार को दी चेतावनी

बी.टैक. डिग्री धारकों ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है कि सरकार को इसका खमियाजा आने वाले उपचुनाव में भुगतना पड़ेगा।विशाल राणा, मोहित महाजन, गिरीश, सौरभ, अंकुश, अमित शर्मा, अनुभव, ऋषि, नरेंद्र, अंशुल, अंकुश, लोकेश, पारुल, अक्षय, गरिमा, उमा, सुशील, कमल रूही, पल्लवी व रजनी का कहना है कि अगर समय रहते बी.टैक., बी.सी.ए., एम.सी.ए., कम्प्यूटर साइंस, सिविल, इलैक्ट्रीकल व मैकेनिकल धारकों के हित में कोई उचित कदम नहीं उठाए गए तो सभी को लामबंद करके मुख्यमंत्री के हिमाचल के हर दौरे में अपनी डिग्रियां वापस की जाएंगी। 

Edited By

Simpy Khanna