NH-21 किनारे बने कबाड़ स्टोर पर चला प्रशासन का पीला पंजा, जानिए क्या है वजह

Saturday, Jan 25, 2020 - 04:36 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): नगर परिषद सुंदरनगर के तहत आने वाले लोक निर्माण विभाग के रैस्ट हाऊस चौक पर नैशनल हाईवे-21 के किनारे अवैध रूप से बने कबाड़ स्टोर पर प्रशासन का पीला पंजा चलने से शहर में हड़कंप मच गया है। उक्त कार्रवाई को सुंदरनगर प्रशासन द्वारा एसडीएम राहुल चौहान और थाना प्रभारी कमलकांत के नेतृत्व में की गई है। कार्रवाई के दौरान अवैध रूप से हाईवे के किनारे लगाए गए कबाड़ के ढेर पर जेसीबी चलाकर अवैध कब्जा हटाया गया और कबाड़ पीडब्ल्यूडी के ट्रकों में लाद कर जब्त कर लिया गया।

बता दें कि बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद कबाड़ हटाया नहीं जा रहा था, जिसके चलते प्रशासन ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। शनिवार को मौके पर एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान, लोक निर्माण विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियों की एक संयुक्त टीम के साथ लोक निर्माण विभाग की जेसीबी और टिप्पर पहुंचे और सड़क पर फैले कबाड़ को कब्जे में लिया।

एसडीएम राहुल चौहान के अनुसार लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से उक्त अतिक्रमण हटाया गया है और अवैध रूप से सड़क पर कब्जा करने वाले दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई है। बेशक प्रशासन के इस कदम को स्थानीय लोगों द्वारा सराहा तो जा रहा है लेकिन दशकों पुरानी इस समस्या को लेकर प्रशासन का उदासीन रवैया भी एक चर्चा का विषय बन गया है।

Vijay