ज्वालामुखी मंडल BJP का प्रस्ताव पारित, MLA रमेश धवाला की शिकायत करने वाले होंगे निष्कासित

Sunday, Jul 21, 2019 - 09:55 PM (IST)

ज्वालामुखी (कौशिक): शिमला से गत रात्रि वापस लौटी ज्वालामुखी मंडल भाजपा की टीम ने रविवार को लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह ज्वालामुखी में आपात बैठक मंडल अध्यक्ष चमन पुंडीर की अध्यक्षता में बुलाई। बैठक में जिला भाजपा अध्यक्ष नरेश चौहान मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे। बैठक में ज्वालामुखी मंडल भाजपा की सारी कार्यकारिणी के पदाधिकारी व सदस्य बुलाए गए थे, जिसमें रमेश धवाला प्रकरण और उनके खिलाफ भाजपा के ही कुछ लोगों द्वारा कांग्रेसियों को खुश करने के लिए उनके समर्थित कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों व लोगों के साथ शिमला जाकर रमेश धवाला के खिलाफ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष दुष्प्रचार करने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई व इस प्रकरण की कड़ी भत्र्सना की गई।

पार्टी से निष्कासित कर पढ़ाया जाए अनुशासन का पाठ

मंडल भाजपा कार्यकारिणी के सदस्यों विमल चौधरी, प्रीतम भाटिया, विजय मेहता, राम स्वरूप शास्त्री, स्वर्णा देवी, सलोचना देवी, हरि सिंह, प्रवीण, दीपक खौला व अन्य ने इस घटना को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए अनुशासनहीनता के दायरे से बाहर बताया। सभी ने एक स्वर में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पार्टी हाईकमान को सिफारिश की है कि जो भी भाजपा के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को रमेश धवाला की शिकायतें करने गए थे उनको पार्टी से निष्कासित किया जाए ताकि कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पता चल सके।

कुशल ठाकुर के बयान पर किया पलटवार

बैठक में प्रकरण केरचयिता कुशल ठाकुर के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मंडल के नेताओं ने कहा कि कुशल ठाकुर वेशक वसीं पोलिंग बूथ के अंतर्गत आते हों परंतु उनकी पंचायत तो पुखरू ही है। वह इस पंचायत के वार्ड पंच व उपप्रधान भी रहे हैं। जब उनको वोट मिलते हैं तो रमेश धवाला व किशन कपूर को यहां से वोट क्यों नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा से ही ताल्लुकरखने वाले ठेकेदारों राजिंद्र राणा व कुशल ठाकुर ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में 40 किलोमीटर से अधिकसड़कों की टारिंग करने, मुरम्मत करने व कई पुलियों आदि को बनाने के ठेके ले रखे हैं और यह ठेकेदार काम नहीं कर रहे हैं, ऐसे में ये लोग स्वयं ही लोगों को गुमराह करके मुख्यमंत्री से रमेश धवाला की शिकायतें कर रहे हैं कि काम नहीं हो रहा है।

काम न करने वाले ठेकेदारों को किया जाए ब्लैक लिस्ट

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता देहरा से मांग की है कि इन ठेकों को रद्द किया जाए तथा जो काम नहीं कर रहे हैं उन ठेकेदारों को पैनल्टी लगाकर ब्लैक लिस्ट किया जाए ताकि औरों को भी सबक मिल सके। ज्वालामुखी मंडल भाजपा ने कहा कि भाजपा सरकार की धौंस जमाकर कुछ ठेकेदार अधिकारियों को डराने-धमकाने का काम कर रहे हंै, उनसे काम करने से पहले पैसे मांग रहे हैं वरना तबादले का भय दिखा रहे हैं। ऐसे किसी भी ठेकेदार का भाजपा से कोई वास्ता नहीं है। यदि कोई ठेकेदार इस तरह की बातें करे तो अधिकारी इसकी शिकायत पुलिस में कर सकता है। भाजपा को इससे कोई परहेज नहीं होगा।

महत्वाकांक्षी लोगों की पोल खोलने शिमला जाएगी कोर कमेटी की टीम

इस मौके पर निर्णय लिया गया कि 22 जुलाई को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, विधायक रमेश धवाला की शिमला में होने वाली बैठक के लिए ज्वालामुखी से पारित किया गया प्रस्ताव व कुछ साक्ष्य लेकर शिमला कोर कमेटी की टीम जाएगी जो पार्टी के आला नेताओं को कुछ और जानकारियां देगी ताकि महत्वाकांक्षी लोगों की पोल खुल सके।

Vijay