जंजैहली विवाद : DC बोले, धरने-प्रदर्शन से परहेज कर मिलकर निकालें हल

Monday, Feb 12, 2018 - 12:27 AM (IST)

जंजैहली/गोहर: जंजैहली में डी.सी. ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में रविवार को एस.डी.एम. कार्यालय जंजैहली की कोर्ट द्वारा अधिसूचना के रद्द होने को लेकर उत्पन्न हुई स्थिति को लेकर एक सर्वदलीय बैठक हुई, जिसमें सराज संघर्ष समिति के अध्यक्ष नरेंद्र रेडी, कांग्रेस के पूर्व मिल्कफैड अध्यक्ष चेत राम, सराज कांग्रेस मंडलाध्यक्ष जगदीश रेडी, सराज भा.ज.पा. महासचिव भीष्म ठाकुर, ललित शर्मा, गुलजारी लाल, गोपाल व रोशन लाल इत्यादि सभी दलों के नेताओं सहित स्थानीय लोगों ने अपनी बात रखी। डी.सी. ने बताया कि उपमंडलाधिकारी कार्यालय को बंद करने का फैसला माननीय उच्च न्यायालय का है, इसलिए इस तरह के धरने-प्रदर्शन से परहेज रखें, अगर कोई प्रदर्शन करना ही हो तो कृपया पहले अनिवार्य सूचना एवं स्वीकृति अवश्य लें, बिना पूर्व सूचना के किए प्रदर्शन को अनाधिकृत माना जाएगा। उन्होंने जनता से शांति व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग की अपील की। 

निर्णय आने तक वैकल्पिक तौर पर चले एस.डी.एम. कार्यालय
इस दौरान समिति ने डी.सी. से अनुरोध किया कि वे इस बात से सहमति रखते हैं लेकिन जब तक हाईकोर्ट का फैसला नहीं आता तब तक वैकल्पिक तौर पर एस.डी.एम. कार्यालय को यथावत कार्य करने दें क्योंकि स्थानीय जनता कार्यालय बंद होने की वजह से मुश्किलों का सामना कर रही है। इस पर आश्वासन देते हुए डी.सी. ने कहा कि वे लोगों के इस अनुरोध को सरकार के समक्ष रखेंगे और उम्मीद जताई कि सरकार इस पर जल्द ही कोई उचित कार्रवाई करेगी। उन्होंने सभी दलों से आग्रह किया कि इस मामले पर एक संयुक्त कमेटी का गठन करें, जिसमें सभी दलों के लोग हों जो निर्धारित करें कि इस मामले का शांतिपूर्ण और न्यायोचित हल क्या हो सकता है। 

कमेटी में जोड़े जाएं थुनाग के लोग
उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि यदि जंजैहली के लोगों के साथ कमेटी में अगर थुनाग के लोगों को भी जोड़ा जाए तो ज्यादा बेहतर होगा। इसके बाद सर्वदलीय कमेटी के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई और सोमवार को कमेटी की जंजैहली में फिर बैठक होने वाली है, जिसमें आम सहमति बनाने पर चर्चा होगी।