जयराम ठाकुर का मंत्री विक्रमादित्य पर पलटवार, बोले-पहले अपना विभाग समझें, फिर करें बयानबाजी

Saturday, Jan 28, 2023 - 09:09 PM (IST)

मंडी (रजनीश): पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य पहले अपने विभाग को समझ लें और उसके बाद ही कोई बयानबाजी करें। यह बात शनिवार को पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मंडी में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कही। विक्रमादित्य ने मंडी दौरे के दौरान कहा था कि जयराम ठाकुर अगर हैलीकॉप्टर के बजाय जमीन पर चले होते तो आज सड़कों की हालत खस्ता नहीं होती। इस पर पल्टवार करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि यह विभाग पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के पास भी था, मगर उनके कार्यकाल में भी मात्र अढ़ाई हजार किलोमीटर सड़कें  बनी थीं। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस एवं स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य अतिथियों को एक दिन पहले उस स्थान पर पहुंचना पड़ता है, जहां उनकी ड्यूटी लगी होती है, मगर एक मंत्री रास्ते में ही रुक गए और डीसी को झंडा फहराने को कह दिया। जब ध्वजारोहण के बाद डीसी का भाषण हो गया तो मंत्री वहां पहुंचे और बोले मैं भी भाषण दूंगा और राजनीतिक भाषण दे डाला। 

ओपीएस देने के लिए संस्थानों पर ताले मत लगाओ
जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने भी बिना बजट के कालेज खोले थे जिन्हें हमने चलाया था। उसी प्रकार कर्ज की बात करने वालों को यह मालूम होना चाहिए कि सबसे ज्यादा कर्ज वीरभद्र सरकार ने 2012 से 2017 तक लिया था और हमें विरासत में 50 हजार करोड़ रुपए का कर्ज छोड़ गए थे। जयराम ठाकुर ने कहा कि ओपीएस देने के लिए संस्थानों पर ताले मत लगाओ। जहां भी संस्थान बंद किए गए हैं वहां भाजपा द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है जिन्हें बाद में राज्यपाल को सौंपा जाएगा। इसके अलावा इस मामले को कोर्ट में ले जाया जाएगा।

शिवधाम का कार्य अब बंद करवा दिया
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर कहते थे कि मंडी का मुख्यमंत्री है लेकिन मंडी में विकास नहीं हुआ। मंडी में 150 करोड़ के शिवधाम का कार्य शुरू हुआ जिसे अब बंद करवा दिया गया है। प्रदेश का दूसरा विश्वविद्यालय खुला है, उसे भी बंद करने की तैयारियां चल रही हैं। मंडी काॅलेज भवन का कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। पूर्व सीएम ने कहा कि मंडी जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों का समान विकास हुआ है जिसके चलते द्रंग समेत 9 सीटों पर भाजपा विजयी हुई। 

मंडी में अब भी भाजपा की सरकार
जयराम ने कहा कि प्रतिभा सिंह पधर में कह रही थीं कि कौल सिंह अगर जीते होते तो मुख्यमंत्री सुक्खू नहीं, बल्कि कौल सिंह होते। उन्होंने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद से सवाल किया कि कौल सिंह मुख्यमंत्री होते पर क्या आप उन्हें सीएम बनने देतीं। जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी में अब भी भाजपा की सरकार है, अगर मंडी की अनदेखी की गई तो यह कांग्रेस सरकार पर भारी पड़ेगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay