जयराम बोले- अनिल शर्मा के इस्तीफे के बारे में हाई कमांड से ली जाएगी सलाह(Video)

Tuesday, Mar 26, 2019 - 11:36 AM (IST)

मंडी (नीरज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा के मंत्रीमंडल से इस्तीफे के बारे में पार्टी हाई कमांड से सलाह ली जाएगी और उसके बाद ही इस पर कोई निर्णय लिया जा सकेगा। यह बात उन्होंने बीती रात मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अनिल शर्मा अभी असमंजस की स्थिति में हैं क्योंकि उनके बेटे और पिता ने कांग्रेस ज्वाइन की है जबकि वह अभी तक भाजपा में है। उन्होंने कहा कि देश में बहुत से परिवार ऐसे हैं जहां पर परिवार के अलग-अलग सदस्य अलग-अलग पार्टी की विचारधारा रखते हैं। उन्होंने कहा कि अनिल शर्मा को खुद निर्णय लेना है कि उन्होंने क्या करना है।

भाजपा के लिए प्रचार करना है या नहीं, या फिर कोई और निर्णय लेना है। पहले उनके निर्णय का इंतजार किया जाएगा और गतिविधियों पर ध्यान दिया जाएगा। जहां तक सरकार और संगठन के निर्णय की बात है तो इस बारे में पहले पार्टी हाई कमांड के साथ मंत्रणा की जाएगी और उसके बाद जो भी निर्णय लिया जाएगा उसकी जानकारी सभी को दे दी जाएगी। जयराम ठाकुर ने पंडित सुखराम और आश्रय शर्मा के कांग्रेस में जाने को लेकर कहा कि जो भाजपा में आया ही नहीं उसके जाने का भी कोई प्रश्न पैदा नहीं होता। उन्होंने कहा कि पंडित सुखराम के परिवार पहले है और भाजपा के लिए देश और इन दोनों बातों के अंतर को समझने की जरूरत है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि अपने नीजि लाभ के लिए पार्टियां बदलने की परंपरा ठीक नहीं है और यह बात वह पूरे देश की राजनीति के संदर्भ में कह रहे हैं जिसमें पंडित सुखराम और आश्रय शर्मा भी शामिल हैं। जयराम ठाकुर ने लगे हाथ पंडित सुखराम को खरी-खरी भी सुना दी। उन्होंने कहा कि पंडित सुखराम ऐसा वायुमंडल बनाने की कोशिश करते हैं जैसे कि हर सरकार उनके कारण ही बनती हो। उन्होंने कहा कि आज सुखराम को यह समझने की जरूरत है कि वो दौर अब समाप्त हो गया है और यह दौर नया दौर है। मौजूदा दौर की राजनीति का पंडित सुखराम को लोकसभा चुनावों के परिणाम आने पर पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता के नाते वह पंडित सुखराम का आदर करते हैं और हमेशा करते रहेंगे।

Ekta