खबर का हुआ असर, नर्वदा देवी की मदद के लिए आगे आई जयराम सरकार

Wednesday, Jul 10, 2019 - 04:58 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मुख्यमंत्री के गृह जिला व सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की कपाही पंचायत के देरडू गांव के रहने वाले लाभ सिंह पिछले कई दिनों से पत्नी के इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर था। क्योंकि आईजीएमसी शिमला के कार्डियोलोजी विभाग द्वारा लाभ सिंह को पत्नी नर्वदा देवी के इलाज के लिए 3 लाख 75 हजार रुपए का बिल हाथ में थमा दिया था, जिस कारण लाभ सिंह पत्नी का इलाज करवाने के लिए असमर्थ था लेकिन जब मामला मीडिया के ध्यान में आया तो मामले को मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया। जैसे ही मामला सीएम जयराम ठाकुर और सथानीय विधायक राकेश जम्वाल के ध्यान में आया तो उन्होंने तुरंत कार्यवाही करते हुए मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से तीन लाख 75 हजार की राशि हार्ट सर्जरी के लिए उपलब्ध करवाई। 

उल्लेखनीय है कि सरकारी संस्थान आईजीएमसी शिमला के कार्डियोलोजी विभाग द्वारा जांच उपरांत नर्वदा के इलाज के लिए तीन लाख 75 हजार रुपए का एस्टिमेट तैयार कर पैसे का इंतजाम करने को कहा था। हालांकि महिला मरीज के पास केंद्र सरकार की स्वास्थ्य स्कीम प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड भी था। लेकिन आईजीएमसी अनुसार इसके अंतर्गत हार्ट सर्जरी का कोई लाभ नहीं मिल सकता। वहीं नर्वदा देवी के पति लाभ सिंह जो कि प्राइवेट संस्थान में छोटी सी नौकरी करते हैं जिससे घर की रोटी मुश्किल से चलती है।

महिला की तबीयत दिन प्रतिदिन बिगड़ने के चलते इसे फौरी इलाज की जरूरत थी। अब मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से धन उपलब्ध करवाए जाने की जानकारी मिलने पर परिवार ने राहत की सांस ली है। राहत राशी मिलने पर पीड़िता के पति लाभ सिंह ने सीएम जयराम ठाकुर सहित विधायक राकेश जम्वाल का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा की राशी मिलने के बाद जल्द ही वे आईजीएमसी शिमला के लिए रवाना होगे और पत्नी का इलाज करवा पाएंगे। एडीसी मंडी आशुतोष गर्ग से जब दूरभाष के माध्यम से बात हुई तो उन्होंने कहा कि नर्वदा देवी के इलाज के लिए जिला प्रसाशन द्वारा आईजीएमसी शिमला के लिए 108 एम्बुलैंस उपलब्ध करवाई गई है। इसके साथ नर्वदा देवी के परिवार को किसी और सहायता की जरूरत होगी उसे पूरा किया जाएगा।

Ekta