शीतकालीन सत्र से पहले जयराम का विपक्ष को जवाब, सिर्फ राजनीति करने सदन में न आए (Video)

Sunday, Dec 09, 2018 - 12:48 PM (IST)

मंडी (नीरज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले विपक्ष को चेताया है कि अगर सिर्फ राजनीति करने के लिए सदन में आओगे तो भाजपा विधायक दल और सरकार उसका करारा जबाव देने के लिए पूरी तरह से तैयार रहेगी। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के जोगिंद्रनगर में एक दिवसीय प्रवास के दौराप पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कल से हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है और ऐसे में विपक्ष से रचनात्मक सहयोग की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि सदन के माध्यम से सरकार के पास सत्ता पक्ष और विपक्ष के सवाल पहुंच चुके हैं और सरकार उनके जबाव देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

इस सत्र के दौरान पांच महत्वपूर्ण बिल सदन में किए जाएंगे पेश

उन्होंने बताया कि इस सत्र के दौरान पांच महत्वपूर्ण बिल सदन में पेश किए जाएंगे और उनके बारे में उसी वक्त चर्चा करके बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार यह उम्मीद करती है कि विपक्ष सदन को चलाने में सरकार का पूरा सहयोग देगा। यदि विपक्ष ने सिर्फ राजनीति करने की सोची तो फिर भाजपा का विधायक दल और सरकार इसका करारा जबाव देने के लिए पूरी तरह से तैयार रहेगी। चार्जशीट को लेकर पूछे गए सवाल के जबाव में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उनके पास भी कांग्रेस की चार्जशीट पड़ी है लेकिन सरकार ने अभी तक उसपर कोई कार्रवाही नहीं की है। उन्होंने कहा कि इस वक्त प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ एक पीढ़ी का भी परिवर्तन हुआ है और ऐसे में विपक्ष को नई सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

पानी की दो योजनाओं का उद्घाटन किया

जयराम ठाकुर ने कहा कि आज विपक्ष को पुरानी परंपराओं को छोड़ने की जरूरत है ताकि प्रदेश के विकास के लिए सभी का सहयोग मिल सके। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष इसकी शुरूआत करना चाहता है तो जो भी आवश्यक होगा वह कार्रवाही सरकार की तरफ से की जाएगी। इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने डोहग में 3 करोड़ की लागत से बनी पानी की दो योजनाओं का उद्घाटन किया और ढाई करोड़ की लागत से बनने वाली दो अन्य योजनाओं की आधारशिला रखी। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा, जोगिंद्रनगर के विधायक प्रकाश राणा और करसोग के विधायक हीरा लाल सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

Ekta