जयराम सरकार की बढ़ती मुश्किलें, एक बार फिर सड़क पर उतरे HRTC कर्मी, रखी बड़ी मांग

Wednesday, Jul 24, 2019 - 12:15 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): एक बार फिर मंडी के सुंदरनगर में सरकार के खिलाफ नारेबाजी हो रही है। एचआरटीसी के तकनीकी कर्मचारी संगठन सुंदरनगर ने मांगों लेकर मंगलवार को गेट मीटिंग करके रोष प्रकट किया। इस दौरान पीस मील कर्मियों ने परिवहन विभाग और प्रदेश सरकार के रवैये से नाराज होकर जमकर नारेबाजी भी की। काले बिल्ले लगाकर काम कर रहे पीस मील कर्मचारियों ने सरकार और विभाग को चेताया है कि अगर शीघ्र वार्ता के लिए नहीं बुलाया जाता है तो आंदोलन और तेज किया जाएगा। प्रधान घनश्याम ठाकुर ने कहा कि अभी तक परिवहन प्रबंधन और प्रदेश सरकार ने पीस मील कर्मियों को वार्ता के लिए नहीं बुलाया है। 

उन्होंने परिवहन प्रबंधन को चेताया कि अगर एक सप्ताह के अंदर उन्हें वार्ता के लिए नहीं बुलाया जाता तो मजबूरन मुख्यालय निदेशक का घेराव और टूल डाउन हड़ताल का रास्ता अपनाना पड़ेगा। उन्होंने मांग की है कि सभी पीस मील कर्मचारियों को एक मुश्त अनुबंध में लाया जाए। प्रधान ने बताया कि भर्ती व पदोन्नति नियमों का संशोधन करने बारे में लंबे समय से निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि बहुत सारे पीस मील कर्मचारियों को 2017 से पहले अनुबंध पर लाया जा चुका है। उसके बाद अवधि पूरी कर चुके पीस मेल कर्मचारियों के बारे में अनिर्णय की स्थिति बनी हुई है।

संगठन पिछले कई सालों से पीस मील वकर्स को अनुबंध के दायरे में लाने की मांग की जा रही है। इसके लिए संगठन कई बार परिवहन प्रशासन और प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपे चुके है। इसके बाद निगम ने चार और पांच साल पूर्ण कर चुके पीस मील वकर्स के लिए नीति बनाई। जिसके आधार पर सैकड़ों पीस मील वकर्स को अनुबंध में लाया गया। इसके बाद सैकड़ों पीस मील वकर्स तीन साल अनुबंध अवधि पूर्ण करने के बाद नियमित किया गया। अब वर्तमान में सात और आठ साल की अवधि पूर्ण कर चुके पीस मील वकर्स को अभी तक अनुबंध में नहीं लाया गया।

Ekta