निहरी में 8 करोड़ से बनेगा आई.टी.आई. का भवन : राकेश जम्वाल

Thursday, Feb 28, 2019 - 09:47 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): विधायक राकेश जम्वाल ने वीरवार को निहरी में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान तथा लोक निर्माण विभाग के उपमंडल कार्यालय का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने ग्राम पंचायत मरहड़ा तथा बदैहण में हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत 92 महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनैक्शन व चूल्हे वितरित किए। इस अवसर पर ग्राम पंचायत मरहड़ा तथा बदैहण में जनसभा को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा की अन्य क्षेत्रों के साथ निहरी क्षेत्र का भी सर्वांगीण विकास किया जा रहा है।

पी.डब्ल्यू.डी. का कार्यालय खुलने से विकास कार्यों में आएगी तीव्रता

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में भी आवश्यकतानुसार विकास कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के निहरी में खुलने से क्षेत्र के युवाओं को तकनीकी शिक्षा घर-द्धार पर ही उपलब्ध हो गई है। लोक निर्माण विभाग का कार्यालय खुलने से क्षेत्र में विकास कार्यों में तीव्रता आएगी। उन्होंने कहा कि गैस कनैक्शन के मिल जाने से महिलाओं को धुंए से छूटकारा मिलेगा तथा पर्यावरण को शुद्ध रखा जा सकेगा।

वन विभाग के विश्राम गृह का होगा निर्माण

उन्होंने कहा कि निहरी में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन का निर्माण शीघ्र ही किया जाएगा, जिस पर 8 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इसके अतिरिक्त निहरी में शीघ्र ही वन विभाग के विश्राम गृह का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चनहला खड्ड पर शीघ्र ही पैदल पुल का निर्माण किया जाएण्गा। उन्होंने बदैहण में मैदान के निर्माण के लिए 2 लाख रुपए  देने का आश्वासन दिया। इससे पहले ग्राम पंचायत के प्रधान मनोहर लाल भारद्वाज ने मुख्यतिथि का स्वागत किया। इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी अमित कुमार, भाजपा मंडला उपाध्यक्ष धनी राम, पंचायत समिति सदस्य सोहन सिंह भी उपस्थित रहे।

Vijay