जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक में गूंजे शिक्षा, सड़क, पानी व डेंगू के मुद्दे

Thursday, Sep 20, 2018 - 09:26 PM (IST)

बिलासपुर: जिला परिषद बिलासपुर की त्रैमासिक बैठक जिला परिषद अध्यक्ष अमरजीत सिंह बंगा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शिक्षा, सड़क, पीने के पानी की समस्याओं तथा परिवहन व विशेषकर डेंगू से बचाव के मुद्दे हावी रहे। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष अमरजीत सिंह बंगा ने कुटैहला वार्ड में बनने वाली सड़कों का निर्माण कार्य शुरू न होने के कारण आ रही कठिनाइयों पर कड़ा संज्ञान लिया जिस पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने बताया कि इन सड़कों का मामला वन विभाग के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया है। जैसे ही वहां से स्वीकृति प्राप्त होगी सड़कों का निर्माण तत्काल आरंभ कर दिया जाएगा।

वर्ष 2018-19 के लिए किया सैल्फों का अनुमोदन
बैठक में 14वें वित्तायोग के तहत ग्राम पंचायतों के वर्ष 2018-19 के लिए (हमारी पंचायत हमारी योजना) सैल्फों का अनुमोदन किया गया, जिसमें 43 करोड़ 18 लाख रुपए की राशि के कार्य प्रस्तावित किए गए हैं। जिला परिषद के लिए वर्ष 2018-19 में 1 करोड़ 47 लाख रुपए तथा पंचायत समितियों को 98 लाख 26 हजार रुपए की राशि विभिन्न विकास कार्यों के लिए प्राप्त हुई है। जिला परिषद व पंचायत समितियों को प्राप्त राशि को विभिन्न विकास कार्यों के लिए तैयार की गई सैल्फों को भी अनुमोदित किया गया।

बम्म में 33 के.वी. सब-स्टेशन स्थापित करने बारे की चर्चा
सदन में जिला परिषद सदस्य सुभाष ठाकुर द्वारा बम्म में 33 के.वी. सब-स्टेशन स्थापित करने बारे चर्चा की गई तथा विकास खंड अधिकारी घुमारवीं व विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि वह इस पर उचित कार्रवाई करने के बाद सदन को अवगत करवाएं व साथ में कुठेड़ा में बिजली के बिलों को जमा करने की भी उचित व्यवस्था करें। बैठक में सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, जिला परिषद के सचिव राजेंद्र कुमार व जिला परिषद उपाध्यक्ष अमीचंद सोनी सहित सभी जिला परिषद सदस्यों व सभी पंचायत समितियों के अध्यक्षों ने भाग लिया।

Vijay