IPS तिरुमलाराजू एसडी वर्मा ने संभाला DSP करसोग का कार्यभार, बोले-नशे के खिलाफ चलेगा अभियान

Thursday, Feb 01, 2024 - 10:09 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर गौतम): मंडी जिला के उपमंडल करसोग के नए डीएसपी आईपीएस तिरुमलाराजू साई दत्तात्रेय वर्मा ने वीरवार को कार्यभार संभाल लिया है। वर्ष 2020-22 बैच के युवा आईपीएस तिरुमलराजू साई दत्तात्रेय वर्मा आंध्रप्रदेश शिरकाकुला के रहने वाले हैं, जिन्हें करसोग में बतौर डीएसपी पहली नियमित नियुक्ति मिली है। यहां पदभार ग्रहण करते ही उन्होंने समाज में फैल रही नशे की बुराई को रोकने के लिए अपने इरादे भी जाहिर किए हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि नशे की तस्करी करने वालों के निशाने पर सबसे अधिक युवा होते हैं जो आसानी से नशे के सौदागरों की चपेट में आते हैं। ऐसे में करसोग में नशे के फैलते जाल को काटने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर विभिन्न क्षेत्रों में नाके लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त रात को पुलिस गश्त भी बढ़ाई जाएगी। इस अभियान को शुरू करने के लिए जल्द ही पुलिस अधिकारियों की बैठक की जाएगी। 

जनता की सेवा के लिए 24 घंटे पुलिस रहेगी उपलब्ध
डीएसपी ने कहा कि जनता की सेवा के लिए पुलिस 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। इमरजेंसी  में  लोग किसी भी वक्त पुलिस को कॉल कर सकते हैं। जिस पर तुरंत प्रभाव से ऐसे लोगों की सहायता के लिए पुलिस पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि सड़कों पर लगातार बढ़ते ट्रैफिक दवाब जाम किसी भी शहर की एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। इससे निपटने के लिए करसोग में नया ट्रैफिक प्लान तैयार किया जाएगा। ताकि लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल सके। इसके लिए स्थानीय प्रशासन और आम लोगों का भी सहयोग लिया जाएगा। 

खनन माफिया पर रहेगी नजर
डीएसपी ने कहा कि अवैध खनन प्रदेश की बहुत बड़ी समस्या हैं। जिससे पर्यावरण को भी नुक्सान हो रहा है। इसको रोकने के लिए सरकार भी निरंतर प्रयास कर रही है। ऐसे में खनन माफिया पर पुलिस की नजर रहेगी। जिन स्थानों पर अवैध खनन की सबसे अधिक आशंका हैं ऐसे स्थानों पर पुलिस नियमित तौर पर निगरानी रखेगी। इसके लिए पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay