IPH मंत्री महेंद्र ठाकुर ने जनमंच में अधिकारियों को दी चेतावनी

Friday, Nov 16, 2018 - 02:53 PM (IST)

मंडी (नीरज): आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंडी जिला से संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को चेताया है कि वह जनसमस्याओं के निपटारे में टालमटोल न करें और प्राथमिकता के आधार पर इन समस्याओं का समाधान किया जाए। यह बात उन्होंने मंडी जिला के सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के भद्रोता में आयोजित 7वें जनमंच को संबोधित करते हुए की। बता दें कि बड़ा जिला होने के नाते मंडी में इस महीने दूसरे जनमंच का आयोजन किया गया जिसमें आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने शिरकत की और जनसमस्याएं सुनी। 


जनमंच में भद्रोता और इसके आसपास की 15 पंचायतों की 736 शिकायतें व मांगे पहुंची जिनमें से 617 का पहले ही प्री जनमंच में निपटारा किया गया। साथ ही 119 को मौके पर सुना गया। इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीएम का गृह जिला होने के नाते यहां के लोगों को शासन और प्रशासन से ढेरों उम्मीदे हैं। महेंद्र ठाकुर ने कहा कि जो भी जनसमस्याएं संबंधित विभागों के पास आती हैं उनका जल्दी से जल्दी निपटारा किया जाए और इसमें किसी भी प्रकार की टालमटोल न हो। उन्होंने कहा कि जनता देवता समान होती है और उन्हीं की वजह से नेताओं को सोफे पर बैठने को मिलता है। इसलिए जनता के कार्यों को प्राथमिकता दिया जाना जरूरी है।


ठाकुर ने बताया कि ब्रिक्स के तहत आईपीएच विभाग के लिए 4751 करोड़ की योजना मंजूर हुई है। इसके तहत सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र को 100 करोड़ की राशि जारी करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुरानी पेयजल योजनाओं की मुरम्मत के लिए 800 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है, ताकि इन्हें सही ढंग से चलाया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकाघाट के लिए अभी 45 करोड़ की पानी की विभिन्न योजनाएं मंजूर की गई हैं। जनमंच कार्यक्रम में मंडी के सांसद राम स्वरूप शर्मा और सरकाघाट के विधायक कर्नल इंद्र सिंह सहित सभी अधिकारी और पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद रहे। 

 

Ekta