सुंदरनगर में लोगों की सेहत से खिलवाड़, गंदे पानी से गुजर रही IPH विभाग की पानी की पाईपें

Saturday, Sep 07, 2019 - 02:53 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : सुंदरनगर शहर में कई जगहों पर पानी की पाईपें गंदे पानी की नालियों से गुजर रही हैं। सुंदरनगर नगर परिषद के वार्ड नंबर-11 पुराना बाजार में सरेआम नियमों की अवेहलना कर नालियों से पानी की पाईपें सरेआम गुजर रही हैं। अब जब लोगों को गंदा पानी पीने को मगल रहा है तो शहरवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना कैसे की जा सकती है।

यहां शहर की गंदी नालियों से गुजर रही पेयजल पाईपें गंदगी को लोगों के घरों तक पहुंचा रहे हैं। बरसात का मौसम चरम सीमा पर है और इससे जलजनित बीमारियों का खतरा बना हुआ है। पुराना बाजार निवासी रविंदर शर्मा, अजय धीमान, राकेश, राजेश,दिनेश गुप्ता,देवेंद्र कपूर, नाग, दीवान, मुनीलाल, संजय, राजीव,पवन कुमार,अमर सिंह,श्यामलाल आदि ने कहा कि इस समस्या को लेकर कई बार आईपीएच विभाग व नगर परिषद को भी अवगत करवाया गया है। लेकिन आजदिन तक समस्या का हल नहीं निकल पाया है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने जहां आजकल दिनों में होने वाली जल-जनित बीमारियों से निपटने के लिए कमर कसी हुई है,वहीं इस प्रकार से खुलेआम नालियों में पानी की पाईपें होने से विभागीय लापरवाही जगजाहिर हो गई है। स्थानीय निवासियों ने आईपीएच विभाग व नगर परिषद से जल्द से जल्द समस्या का हल निकालने की गुहार लगाई है।

Edited By

Simpy Khanna