Solan: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पदों के लिए 9 अक्टूबर को होगा साक्षात्कार

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 04:52 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। समेकित बाल विकास परियोजना धर्मपुर के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 03 पद तथा आगंनबाडी सहायिका के 04 रिक्त पदों को भरने के लिए साक्षात्कार 09 अक्तूबर, 2024 को प्रातः 10.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी आज यहां बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के विभागीय प्रवक्ता ने दी।

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वृत्त चण्डी के अंतर्गत ग्राम पंचायत चण्डी के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र चण्डी, आंगनबाड़ी वृत्त कृष्णगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत जाडला के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र खालटू तथा आंगनबाड़ी वृत्त कृष्णगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत कृष्णगढ़ के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र कृष्णगढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा।

इसी प्रकार आंगनबाड़ी वृत्त गोयला के अंतर्गत ग्राम पंचायत डकरियाणा के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र डकरियाणा, आंगनबाड़ी वृत्त गोयला के अंतर्गत ग्राम पंचायत चण्डी के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र बौटडा, आंगनबाड़ी वृत्त कृष्णगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत गांगुडी के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र खारसी तथा आंगनबाड़ी वृत्त चण्डी के अंतर्गत ग्राम पंचायत बढलग के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र कायल मैहता में आंगनबाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाएगा।

उन्होंने कहा कि आवेदनकर्ता को इन पदों के लिए 30 सितम्बर, 2024 सांय 05.00 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय में अपना आवेदन प्रस्तुत करना होगा। उन्होंने कहा कि उपरोक्त पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र होंगी जो सम्बन्धित आंगनवाड़ी केन्द्र के लाभान्वित क्षेत्र में प्रथम जनवरी 2024 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से सम्बन्ध रखती हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उम्मीदवार के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो उत्तीर्ण होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 50 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार द्वारा जारी एवं प्रतिहस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। उन्होंने कहा कि आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आयु, उच्च शैक्षणिक योग्यता, दिव्यांग, विधवा, स्टेट होम अथवा बालिका आश्रम के इनमेटस, अनाथ, असहाय एवं परित्यक्ता, तलाकशुदा, जिनके पति पिछले 07 वर्षों से लापता हो, जाति प्रमाण पत्र, निवासी प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र संलग्न करना चाहिए।

उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दिन इन सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां भी अपने साथ लानी होंगी। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार नजदीक के आंगनबाड़ी केन्द्र अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर में सम्पर्क कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News