सिरमौर पुलिस ने किया अंतर्राज्यीय पशु चोर गिरोह का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 07:10 PM (IST)

नाहन (आशु): सिरमौर पुलिस ने अंतर्राज्यीय पशु चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अहम बात यह भी है कि आरोपियों पर पहले भी बाहरी राज्यों में कई केस दर्ज हैं। ये आरोपी एक योजनाबद्ध तरीके से पशु चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। आरोपियों ने पशु चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए सोमवार का दिन तय किया हुआ था ताकि अगले दिन उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में लगने वाली पशु मंडी में चोरी किए पशुओं को बेचा जा सके। इस सिलसिले में शनिवार को एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने पत्रकार वार्ता कर मामले से जुड़ी जानकारी को विस्तार से सांझा किया।

एसपी मीणा ने बताया कि गत 5 मार्च को कालाअंब पुलिस थाना के अंतर्गत सैनवाला के समीप पशु चोरी करने का असफल प्रयास किया। मालिक को भनक लगते ही ये आरोपी मौके से फरार हो गए। इस दौरान इनका पीछा कर रहे लोगों पर आरोपियों ने गोली भी चलाई। इस पर कालाअम्ब पुलिस थाना में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। इस मामले में एसआईटी का गठन किया गया, जिसने हरियाणा व उत्तर प्रदेश की सीमा पर हथनी कुंड के नजदीक से 29 वर्षीय आरोपी असलम उर्फ इस्लाम पुत्र नियामुलदीन निवासी गांव खैरी बास डाकघर ताजे वाला तहसील व थाना प्रताप नगर जिला यमुनानगर और 24 वर्षीय सह आरोपी सद्दाम पुत्र रिजवान निवासी गांव मुजाहिदपुर डाकघर मुजफ्फराबाद थाना फतेहपुर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है। 

एसपी ने बताया कि आरोपी सद्दाम ने वारदात में इस्तेमाल टैम्पो व आरोपी असलम ने टैम्पो की तिरपाल व अपने मकान के आंगन से फायरआर्म व 5 रौंद बरामद करवाए। ये दोनों आरोपी हिमाचल, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पशु चोरी के मामलों में संलिप्त हैं और इनके खिलाफ पहले से भी कई मामले दर्ज हैं। जांच में यह भी पाया गया है कि ये आरोपी सोमवार के दिन पशुओं की चोरी करते थे और मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में लगने वाली पशु मंडी में इन पशुओं को बेच देते थे। वारदात में शामिल गाड़ी बिना नंबर की होती थी, जिसको तिरपाल से ढक कर रखा जाता था और रात के समय चोर रास्तों से पशुओं को सहारनपुर पहुंचाया जाता था। दोनों आरोपियों को अदालत ने 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। एसपी ने बताया कि मामले में जांच जारी है। इस मौके पर एएसपी सिरमौर योगेश रोल्टा, डीएसपी हैडक्वार्टर रमाकांत ठाकुर भी मौजूद रहे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News