बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हिमाचल ने जीते 2 पदक

Saturday, May 25, 2019 - 11:50 AM (IST)

 

शिमला : गुवाहाटी में हो रही अन्तर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हिमाचल ने 2 पदक जीते हैं। 75 किलो भार में आशीष कुमार ने रजत पदक और 91 किलो में अतुल कुमार ने कांस्य पदक जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। खिलाड़ियों के इस शानदार प्रदर्शन के लिए राज्य ओलिम्पिक संघ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर व राज्य बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष राजेश भंडारी व सचिव सुरेंद्र शांडिल ने बधाई दी है।

राजेश भंडारी ने बताया की इससे पहले भी हिमाचल के बॉक्सरों ने राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीते हैं। पिछले महीने ही अशिष कुमार ने बैंकॉक में हुई एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप सिल्वर मैडल जीता था। उन्होंने कहा कि अब भारतीय बॉक्सिंग संघ ने अशिष का चयन इटली में हो रही अंतर्राष्ट्रीय बॉकिं्सग प्रतियोगिता के लिए किया है। हिमाचल बॉक्सिंग संघ इस खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है।

लेकिन प्रदेश में इस खेल की मूलभूत सुविधाओं की कमी के कारण राज्य के खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण के लिए राज्य से बाहर भेजना पड़ता है। उन्होंने प्रदेश सरकार से प्रदेश में एक बॉक्सिंग एकैडमी व बॉक्सिंग प्रशिक्षण केंद्र खोले जाने की मांग की है, ताकि बॉक्सिंग के खिलाड़ियों को राज्य में ही प्रशिक्षण की सुविधा मिल सके और उन्हें बाहर जाने से रोका जा सके।
 

kirti