मंडी को इंडस्ट्रियल हब बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रत्यनशील : विक्रम सिंह

Thursday, Sep 05, 2019 - 07:56 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): प्रदेश सरकार में उद्योग व तकनीकी शिक्षा मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने अपने एकदिवसीय सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान जिला मंडी को एक इंडस्ट्रियल हब बनाने को लेकर सरकार के कदमों को प्रत्यनशील बताया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बनी सरकार जिला मंडी में उद्योग स्थापित करने को लेकर निरंतर प्रत्यनशील है। उन्होंने कहा कि आगामी 7 और 8 नवम्बर को हिमाचल प्रदेश में इन्वैस्टर ग्लोबल मीट का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें देश के नामी उघोगपति शिरकत करेंगे।

उद्योग लगने से बेरोजगार युवाओं को मिलेगा लाभ

उन्होंने कहा कि ग्लोबल मीट में मात्र इंडस्ट्री का कम्पोनैंट नहीं बल्कि एग्रीकल्चर, होटल व टूरिज्म सैक्टर के लोग भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सहित मंडी जिला के विभिन्न क्षेत्रों में उद्योग लगाने की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। इससे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को लाभ मिलेगा और प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि जिला मंडी में पर्यटन को लेकर काफी संभावनाएं हैं, जिसे जिला के विभिन्न स्थानों में पर्यटन स्थलों को प्रमोट किया जाएगा।

एसपीआई सुंदरनगर ने प्रदेश को दिए कई शिक्षक और अधिकारी

वहीं उद्योग मंत्री ने शिक्षक दिवस पर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान सुंदरनगर में पूर्व छात्र संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि सुंदरनगर शिक्षा हब के रूप में उभर कर सामने आया है। यहां प्रदेश और देश के बच्चे उच्च स्तरीय शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजकीय बहुतकनीकी संस्थान पिछले 60 वर्ष से प्रदेश को कई शिक्षक और कई अधिकारी दे चुका है लेकिन मेरी विधानसभा में बहुतकनीकी संस्थान अब बन पाया है, जिसमें अभी तक शिक्षा ग्रहण नहीं हो पाई है, यहां पर जल्द ही छात्रों को अच्छी शिक्षा प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा निदेशक शुभकरण सिंह, एसडीएम राहुल चौहान, भाजपा मंडल अध्यक्ष बैरागी राम, पंचायत समिति अध्यक्ष सोहन लाल, जिला परिषद सदस्य नीलम, अध्किारी बीडीओ मोहन शर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Vijay