दर्दनाक हादसा : टिप्पर-ट्रॉली की टक्कर में 2 की मौत, 3 गंभीर घायल

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 09:35 PM (IST)

इंदौरा, (अजीज): शनिवार को जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई एक भीषण सड़क दुर्घटना में 2 कामगारों की मौत हो गई जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दुर्घटना हिमाचल सीमा से कुछ ही दूरी पर पंजाब के मुसाहिबपुर नामक स्थान पर हुई। जबकि मृतक उपमंडल इंदौरा के मीलवां गांव के रहने वाले थे। मृतक राष्ट्रीय राजमार्ग पर साफ-सफाई आदि का काम करते थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित गांव मुसाहिबपुर के निकट राष्ट्रीय मार्ग पर सफ ाई करने के लिए संबंधित विभाग द्वारा मजदूर लगाए गए हैं व मजदूर अपना काम समाप्त कर ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर मानसर की तरफ  जा रहे थे।

ये मृतकों और घायलों की सूची

जब वे गांव मुसाहिबपुर के नजदीक पड़ते लक्की ढाबे के पास पहुंचे तो मुकेरियां की तरफ  से आ रही टिप्पर नंबर पी.बी. 35 क्यू 9542 ने ट्राली को पीछे से टक्कर मार दी जिससे ट्राली बुरी तरह से पलट गई व उस पर सवार 50 वर्षीय मजदूर देस राज पुत्र रतन चंद निवासी गांव मीलवां तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई जबकि घायलों को क्रमश: बलवीर सिंह निवासी मीलवां, सुरजीत सिंह पुत्र बलवीर सिंह, कर्म चंद पुत्र राम निवासी गांव धमोता एवं वीना पत्नी प्रताप चंद निवासी चम्बा को सिविल अस्पताल मुकेरियां में पहुंचाया गया। जहां जख्मों के ताव न सहते हुए 54 वर्षीय बलबीर ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जबकि अन्य तीनों घायल यहां उपचाराधीन हैं। जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी

ऊधर, ट्रक ड्राइवर मौके से फ रार हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। ज्ञात रहे कि मीलवां के ही लगभग 6 माह पहले भी राष्ट्रीय राजमार्ग के कामगार काम के दौरान एक गाड़ी की चपेट में आ गए थे जिनकी मौके पर ही मौत हो गई थी लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा परिजनों को कोई भी उचित मुआवजा नहीं दिया गया है। जिससे स्थानीय लोगों में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के खिलाफ  रोष है व उन्होंने परिजनों को उचित मुआवजा देने के साथ-साथ अन्य कामगारों के बीमा करवाए जाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News