अपनों के बीच कोटगढ़ पहुंचे Indian Idol Star अंकुश भारद्वाज, लोगों ने ऐसे किया जोरदार स्वागत

Thursday, Jan 03, 2019 - 06:23 PM (IST)

कुमारसैन (नीरज): इंडियन आइडल स्टार अंकुश भारद्वाज का वीरवार को अपने गृह क्षेत्र  कोटगढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। पर्यटन नगरी नारकंडा से लेकर कोटगढ़ तक इंडियन आइडल के फस्र्ट रनरअप अंकुश भारद्वाज का ढोल-नगाड़ों और फूलमालाओं से अभिनंदन किया गया। कोटगढ़ में स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों और क्षेत्रवासियों ने अंकुश भारद्वाज के सम्मान में भव्य अभिनंदन समारोह का आयोजन किया था। कार्यक्रम में पहुंचने पर विधायक राकेश सिंघा सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व स्थानीय जनता ने ढोल-नगाड़ों व फूलमालाओं से अंकुश का भव्य स्वागत किया।

स्थानीय देवी के दर पर नवाया शीश

अंकुश ने कोटगढ़ पहुंचने पर सबसे पहले स्थानीय देवी के दर पर शीश नवाकर आर्शीर्वाद लिया। वहीं सम्मान समारोह में अंकुश ने दुर्गा माता मंदिर के प्रांगण में अपने द्वारा गाए गए प्रसिद्व हिंदी गानो की प्रस्तुतिया दीं। वहीं उनके गुरु व पिता सुरेश भारद्वाज ने जनता के अनुरोध पर पहाड़ी गाना पेश किया। समारोह में जनप्रतिनिधियों द्वारा अंकुश व उनके परिजनों को सम्मानित किया गया। प्रतिनिधियों ने कहा कि यह कोटगढ़ क्षेत्र के लिए सम्मान की बात है कि इस छोटे से क्षेत्र के युवा अंकुश ने विश्व मानचित्र पर कोटगढ़ को अपनी गायकी से नई पहचान दिलाई है।

पापा के गानों का बनाऊंगा रीमेक

इससे पूर्व नारकंडा में पत्रकारों से विशेष बातचीत में अंकुश ने कहा कि मेरे प्रथम गुरु मेरे पिता के मार्गदर्शन और प्रोत्साहन तथा माता के आशीर्वाद और लोगों के सहयोग और प्रेम से ही आज मैं इस मुकाम पर पहुंचा हूं। उन्होंने कहा कि अब मैं अपने पिता के पुराने गानों का रीमेक तैयार करूंगा और गायन के क्षेत्र में और अच्छा करने के लिए प्रयासरत रहूंगा। अंकुश ने युवाओं से नशे की ओर न जाकर अपनी जिंदगी में एक लक्ष्य निर्धारित करने का आह्वान भी किया। अंकुश ने इस अवसर पर स्थानीय मीडिया के सहयोग से सभी का शुक्रिया अदा किया।

अपनों के बीच आकर नम हुईं अंकुश की आंखें

अकुंश भारद्वाज ने अभिनंदन समारोह में क्षेत्रवासियों और अपनों के बीच आकर भावुक होकर सभी लोगों के सहयोग का आभार जताया और कहा कि इस अभिनंदन समारोह को उम्र भर नही भूल पाऊंगा। उन्होंने नम आंखो से आभार जताते हुए कहा कि अपनों द्वारा दिए गए सम्मान को वह कभी नही भूल पाएंगे।

हिमाचल का ब्रांड एम्बैसेडर बनना है सपना

अंकुश ने कहा कि उनका सपना हिमाचल का ब्रांड एम्बैसेडर बनने का है। उन्होंने कहा कि आज उनकी पहचान हिमाचल से ही बनी है और वह अपनी मातृभूमि के नाम से देश-विदेश में अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं। उन्होंने 23 जनवरी को मुंबइ में होने वाली उनकी आंखों की सफल सर्जरी के लिए लोगों से दुआएं मांगी हैं।

Vijay