7 साल के ड्रमर द्रोण को मिला India Star Proud Award

Saturday, Jul 27, 2019 - 10:20 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में शिमला के प्रतिष्ठित सेंट एडवर्ड स्कूल में तीसरी कक्षा का छात्र चौपाल के बोधना गांव निवासी 7 वर्षीय द्रोण चंदेल कला के क्षेत्र में आसमान की बुलंदियों पर है। द्रोण ने ड्रम बीटिंग, कैसियो प्लेइंग व सिंगिंग में इस छोटी-सी उम्र में वह मुकाम हासिल कर लिया है, जो किसी भी कलाकार का सपना होता है। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कलाकारों की उम्र बीत जाती है परंतु कला के प्रति जुनून ने उसे बुलंदियों पर पहुंचा दिया है।

द्रोण पिछले 2 सालों से ड्रम बीटिंग से जुड़ा है व इसके लिए उसे बीते साल देश के सबसे बड़े पुरस्कार इंडियन आइकॉन अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। मई में द्रोण के नाम एक और उपलब्धि उस समय जुड़ गई, जब उसे ड्रम बीटिंग, कैसियो प्लेइंग और एक्टिंग के लिए इंडिया स्टार प्राऊड-2019 से नवाजा गया। द्रोण रोहित ग्रोवर निर्देशित फिल्म गूगल में भी लीड रोल निभा चुका है। इसके अलावा यह नन्हा हुनरबाज प्रदूषण नियंत्रण और पर्यावरण संरक्षण के लिए गुजरात से चलने वाले तिरंगा कैंपेन से भी जुड़ा हुआ है। वह सन्नी शर्मा की सांग अलबम राज में भी अभिनय कर नाम कमा चुका है। इन दिनों वह अन्य विधाओं के साथ-साथ गायन का अभ्यास कर रहा है।

ऑडियो और वीडियो एलबम की तैयारी
द्रोण के पिता धर्मेंद्र चंदेल ने बताया कि द्रोण इन दिनों अपनी ऑडियो और वीडियो एलबम की तैयारी में लगा हुआ है, यह एलबम इस साल के अंत तक मार्कीट में आ जाएगी। उन्होंने बताया कि द्रोण की पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए उन्होंने उसकी पूरी दिनचर्या निर्धारित की हुई है। उसे अभी से स्टेज शो और कई दूसरे इवैंट्स के ऑफर आने शुरू हो गए हैं परंतु उसकी पढ़ाई के चलते अभी तक इन ऑफर को ठुकराना पड़ा है। द्रोण का सपना बड़ा होकर प्रशासनिक अधिकारी अथवा बॉलीवुड कलाकार बनना है।

 

 

kirti