शिमला के रिज पर स्वतंत्रता दिवस पर CM ने कर्मचारियों-पेंशनरों को दिया बड़ा तोहफा(Video)

Thursday, Aug 15, 2019 - 02:45 PM (IST)

शिमला (योगराज): राजधानी शिमला के रिज मैदान पर 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश के लोगों को जयराम ठाकुर ने कई तोहफे भी दिए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्थाई कर्मचारियों और पेंशनरों को 4 % अतिरिक्त महंगाई भत्ता देने की घोषणा की है। मुख्यमत्री जयराम ठाकुर ने सरकारी स्कूल में पढ़ रहे 10वीं तक के सभी बच्चों को मुफ्त में किताबें देने की घोषणा की है। इसके साथ ही लड़कियों को पब्लिक सर्विस कमीशन और हमीरपुर चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की जानी वाली प्रतियोगिता परीक्षाओं में फीस नहीं देनी होगी।


मुख्यमंत्री ने सभी महिलाओ और बेटियों के लिए निशुल्क परीक्षा फॉर्म भरने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों की आर्थिक सहायता को 10 से 20 हजार प्रति वर्ष करने, स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों की आर्थिक सहायता को 3 हजार से बढ़कर 10 हजार प्रतिमाह और सैनिकों की विधवा पेंशन को 3 हजार से 5 हजार प्कारतिमाह करने की घोषणा भी की।​​​​​​​ 

2018 में अत्यधिक वर्षा के चलते दुर्गम क्षेत्रों में 4033 लोग की जान बचाने पर कुल्लु और लाहौल-स्पीति के जिला आपदा प्रबंधन के अधिकारियों को समान्नित किया, जिसमें मनीषा नंदा, ओंकार शर्मा, यूनिस कुल्लु, अश्वनी कुमार चौधरी शामिल हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 73वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न शिमला में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण कर मनाया। राजधानी शिमला में आज राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया।

Ekta