आयकर रिटर्न मामले में राम स्वरूप को राहत और ब्यास नदी में समाया महाराष्ट्र का पर्यटक, पढ़ें बड़ी खबरें

Saturday, Apr 27, 2019 - 04:58 PM (IST)

शिमला: कुल्लू जिला के बजौरा में व्यास नदी में राफ्ट पलटने से महाराष्ट्र की पर्यटक की मौत हो गई। मंडी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। आई.जी.एम.सी. के कार्डियोलॉजी सहित अन्य वार्डों की अगर बात की जाए तो एक ही बैड पर 2 से 3 मरीज लेटाए जाते हैं। मंडी से भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा को बड़ी राहत मिली है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती तो अनाप-शनाप बोल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि जो उंगली उनकी तरफ बढ़ेगी, हम हाथ बाजू काट देंगे। बिलासपुर जिले में एक सीमेंट से लदे ट्रक में अचानक आग लगने का मामला सामने आया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

देश की सेना पर विश्वास नहीं करती कांग्रेस
भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने शिमला लोकसभा क्षेत्र सेे अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार धनीराम शांडिल पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि वह एक फौजी हैं लेकिन वह आज एक ऐसी पार्टी के साथ खड़े हैं जो देश की विघटनकारी और अलगाववादी ताकतोंं के साथ हैं और दूसरी तरफ वह एक ऐसी पार्टी से जुड़े हैं जो सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके दुश्मनोंं को सबक सिखातेे है।

जब आग का गोला बना सीमेंट से लदा ट्रक
बिलासपुर जिले में एक सीमेंट से लदे ट्रक में अचानक आग लगने का मामला सामने आया है।
दरअसल यह आग घुमारवीं के भगेड़ चौक में सुबह के करीब 2 बजे लगी। बता दें कि जब यह आग लगी तो ड्राइवर ट्रक में ही था जिसने छलांग लगाकर अपनी जान बचाई है। वह पूरी तरह से सुरक्षित है।

BJP में शामिल हुए पूर्व मंत्री सिंघी राम
मंडी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे सिंघी राम आज अपने सैंकड़ों समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हो गए है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिंघी राम का पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया और उम्मीद जताई है कि सिंघी राम के भाजपा में शामिल होने से जंहा मंडी सीट पर भाजपा को मजबूती मिलेगी वहीं सिंघी राम पार्टी व प्रदेशहित के कार्यों में एकजुटता के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

जब बीच सड़क खराब हुई HRTC की खटारा बस
हिमाचल प्रदेश के शिमला में एचआरटीसी की बस(hp 68 4244) खराब होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बता दें कि शनिवार 9 बजे 11 बजे तक खलीनी से हिमलैंड तक गाड़ियों की लंबी कतारें सड़क पर लगी रही। बताया जा रहा है कि टालैंड के पास शिमला की तरफ आ रही एचआरटीसी की बस खराब होने के कारण काफी समय तक ट्रैफिक जाम रहा।

मंडी के इकलौते दलित सांसद का गांव
क्या आप यकीन करेंगे कि जो व्यक्ति सांसद रहा हो और उसका गांव आज दिन तक सड़क सुविधा से नहीं जुड़ पाया हो? शायद यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो, लेकिन यह सच है। 21वीं सदी के इस दौर में किसी भी नेता का घर ऐसा नहीं मिलेगा जिसे सड़क सुविधा से नहीं जोड़ा गया होगा। आज तो हर नेता अपने घर के आंगन में गाड़ी खड़ी करके सीधे घर में प्रवेश करता है। लेकिन मंडी संसदीय सीट से रहे इकलौते दलित सांसद स्वर्गीय गोपी राम का गांव आज भी सड़क सुविधा से नहीं जुड़ पाया है।

IGMC में मरीजों का हुआ बुरा हाल
आई.जी.एम.सी. के कार्डियोलॉजी सहित अन्य वार्डों की अगर बात की जाए तो एक ही बैड पर 2 से 3 मरीज लेटाए जाते हैं। ऐसे में मरीजों को संक्रमण का भी खतरा बढ़ रहा है। वार्ड के अंदर तो मरीजों को काफी दिक्कतें हो ही रही हैं, लेकिन जो मरीज जिन्हें बैड नहीं मिल पा रहे हैं वे भी बाहर फर्श पर रात-दिन तड़प रहे हैं। बाहर सो रहे मरीजों के सबसे ज्यादा कैंसर पीड़ित मरीज हैं। ये मरीज न तो सो पाते हैं और न ही बैठकर रातें गुजार पाते हैं।

BJP के बयान का राठौर ने दिया करारा जवाब
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती तो अनाप-शनाप बोल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि जो उंगली उनकी तरफ बढ़ेगी, हम हाथ बाजू काट देंगे। जिसका जवाब देते हुए कुलदीप राठौर ने कहा कि ये हाथ व बाजू कांग्रेस पार्टी के हैं। इन हाथ व बाजुओं ने अंग्रेजों को देश से धकेला है और कांग्रेस के लोगों ने हाथों में चूड़ियां नहीं पहनी हैं। यदि ऐसी बात होगी तो हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की हार सुनिश्चित है वह अपनी जुबान से नियंत्रण खो बैठते है।

कांग्रेस प्रवक्ता का जयराम पर हमला
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रेम कौशल ने आज हमीरपुर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर कई तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमीरपुर में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह कहा कि विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री को बड़ा नेता बनने की जल्दी लगी है वह सरासर गलत बयान बाजी है और कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती है। उन्होंने कहा कि आज जो जयराम प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं वह अपनी काबिलियत से नहीं बने बल्कि उनकी किस्मत थी की प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार गए और वह भाग्य से मुख्यमंत्री बन गए।

आयकर रिटर्न मामले में राम स्वरूप को मिली राहत
मंडी से भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा को बड़ी राहत मिली है। चार वर्षों की आयकर रिटर्न एक साथ भरने के मामले में चुनाव आयोग ने कोई अनियमितता नहीं पाई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने इसकी विस्तृत रिपोर्ट बनाकर राज्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दी है। राम स्वरूप शर्मा ने चार वर्षों तक आयकर रिटर्न नहीं भरी और अभी हाल ही में सारी रिटर्न एक साथ भर दी थी। इसकी शिकायत कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से की थी। चुनाव आयोग ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई की और आयकर विभाग के कमीश्नर से इस संदर्भ में जबाव मांगा, वहीं प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा से भी स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया था।

रोमांच का खेल पड़ा महंगा
कुल्लू जिला के बजौरा में व्यास नदी में राफ्ट पलटने से महाराष्ट्र की पर्यटक की मौत हो गई। हादसा दोपहर 12बजे के करीब हुआ। स्‍थानीय लोगों ने पर्यटकों को बाहर निकाला, लेकिन महिला (32) साराजगे कुछ दूर बह गई, जिसे रेस्‍क्‍यू करने में वक्‍त लग गया। महिला को रेस्‍क्‍यू कर तुरंत कुल्‍लू अस्पताल लाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

 




 

 




 

kirti