World Professional MMA Championship में फाइटर्ज ने दिखाया दम, ग्रेट खली ने युवाओं के दी ये प्रेरणा

Monday, Dec 16, 2019 - 02:46 PM (IST)

रामपुर (विशेषर नेगी) : हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के रामपुर बुशहर के पाट बंगला मैदान में  वर्ल्ड प्रोफेशनल एमएमए चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि रेसलर ग्रेट खली थे। हम फिट तो इण्डिया हिट थीम लेकर आयोजित किये गए इस चैंपियनशिप में 18 देशी एवं विदेश महिला एवं पुरूष फाइटर्ज ने हिस्सा लिया।

इस में प्रमुख मुकाबलों में पहला मुकाबला अफगानिस्तान के रोमन और रामपुर बुशहर के रहने वाले कपिल के मध्य टाई रहा। इसी तरह ईरान के जावेदी को भारतीय  साहिल राणा ने हराया। नाइजीरिया के जस्टिन कनेडी ने भारतीय शुभम मलिक को हराया , भारतीय फाइटर मोनिका को जेवा मणिपुर ने हराया, भारतीय फाइटर प्रदीप हुड्डा को सूरज झा ने हराया। थिंजिन पेमा को सरला हराया, अरविन्द साल्वे को रोहित ने हराया,रविंद्र दांते नेपाल ने रोहित पुंडीर को हराया।

इस मुकाबले में 5 विदेशी फाइटर और 13 देसी फाइटरों ने रिंग में जोर जमाया। इस मिक्स चैंपियनशिप के आयोजन का मुख्य मकसद युवाओ में खेलो के प्रति रुझन बढ़ाना है। ग्रेट खली ने भी इस दौरान युवाओ को खेलो में आगे आने के लिए कहा।

उन्होंने बताया की हिमाचली होने के नाते हिमाचल के युवा खेलो में आगे आए, ऐसा उन का प्रयास है। समारोह के दौरान आनी  के विधायक  किशोरी लाल, हिमाचल वन निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी समेत आयोजन समिति अध्यक्ष  विजय गुप्ता, महा सचिव राजन मित्तल सचिव विदेश निगम , उपाध्यक्ष अतुल टंडन आदि मौजूद थे। सम्मोह के दौरान मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए।

आर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने बताया इस चैंपियनशिप को आयोजित करने का मकसद युवाओं को खेलो के प्रति जागरूक करना है और अधिक से अधिक युवा खेलों की ओर अग्रसर हो। इस तरह के प्रयास युवाओं को मोटिवेट करने के लिए हो रहे हैं।

Edited By

Simpy Khanna