सुंदरनगर की सतलुज नदी में मिली महिला की लाश मामले में यूटर्न, एक आरोपी गिरफ्तार

Monday, Feb 18, 2019 - 03:24 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर के डैहर में गत रोज सतलुज नदी में मरी मिली धवाल निवासी महिला को मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति कमलेश को पकड़ कर 14 दिन की न्याययिक हिरासत में भेज दिया है है। पुलिस को घटना में और लोगों के शामिल होने के सबूत भी मिले है। धवाल निवासी महिला के भाई ने आरोप लगाए है। रात को अगर बहन ने नदी में कूद कर जान दी होती तो सवेरे तक नदी में आठ किलोमीटर दूर तक बहने से मांग का सिंदुर और बिंदी धुल गई होती। मृतका के भाई सुंदरनगर के ढोढंवा निवासी हरि सिंह ने कहा कि बहन मौत के बाद पुलिस की जांच और अधिक तेजी से की जानी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मेरी बहन ने जान नहीं दी है, उसकी हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा पकड़े आरोपी के साथ और भी लोग शामिल हो सकते है। 

उन्होंने सवाल रखते हुए कहा कि घटना की रात को बेटी को बता कर साढ़े 8 बजे निकली। घर से 20 मिनट की दूरी पर सतलुज के किनारे पर अगले दिन सवेरे 5 बजे कान बालियां, मोबाइल और शॉल मिला। घटनास्थल से करीब आठ किलोमीटर दूरी पर डैहर में मरी हुई व नदी से उसका शरीर अकड़ा हुआ मिला है। जबकि सतलुज नदी में जहां वह कूदी हुई बताई गई, वहां पानी का स्तर ऊंचाई पर रहता है। अगर रात को तारा देवी सामान रखकर नदी में कूदी होती, तो यह सामान भी ऊंचाई पर ही मिलता, जबकि सामान सवेरे पानी के स्तर उतरने पर खाली हुई जगह पर मिला है। बताते चले कि पुलिस ने धारा 174 को 306 में तबदील कर जांच के दौरान स्थानीय निवासी कमलेश को पकड़ा है। जिसे 14 दिन की न्याययिक हिरासत में भेजा गया है।

मृतका के पति और बेटी सहित परिजनों ने दो बार जिला पुलिस को मांगपत्र सौंप कर कड़ी जांच की मांग की है। गौर हो कि 20 जनवरी को सुंदरनगर के डैहर में साथ लगती सतलुज नदी में किनारे पर रविवार दोपहर को विवाहित महिला धवाल निवासी 38 वर्षीय तारा देवी पत्नी हेम राज का शव बरामद मिला था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आत्महत्या या हत्या की दिशा में घटना के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है। सुंदरनगर थाना प्रभारी गुरबचन सिंह ने कहा कि पुलिस धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर कमलेश का न्याययिक हिरासत में लिया है। पुलिस मामले द्वारा हर पहलु की जांच में की जा रही है अगर कोई और भी दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Ekta