किन्नौर में नशा करके वाहन चलाने वालों के विरुद्ध कसा शिकंजा, किए 277 चालान

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 10:05 AM (IST)

रिकांगपिओ, (रिपन): जिला किन्नौर में नशा करके वाहन चलाने वालों तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत जगह-जगह नाकाबंदी की जा रही है। एस.पी. किन्नौर अभिषेक एस. ने बताया कि इस वर्ष जिला किन्नौर में अभी तक 277 चालान नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के किए गए हैं, जिनमें से 34 व्यक्तियों को इस अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया।

इसके अतिरिक्त 169 चालान उन वाहन चालकों के किए गए जो वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग करते हुए पाए गए। उन्होंने यह भी बताया कि जिले में गति सीमा का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के कुल 6,836 चालान किए गए हैं तथा इस पर कार्रवाई करते हुए 262 वाहन चालकों के लाइसैंस को रद्द/निरस्त करने के लिए सम्बन्धित आर.एल.ए. को भेजे गए हैं। 

उन्होंने यह भी बताया कि जिला किन्नौर में पिछले कुछ समय से अधिकतर वाहन चालक मोटर वाहन अधिनियम की उल्लंघना जिनमें विशेषकर नशा का सेवन करके वाहन चलाना, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग करना, तेज गति से वाहन चलाना, वाहनों की ओवरलोडिंग व एक्स्ट्रा पैसेंजर, अनधिकृत व्यक्तियों द्वारा वाहन चलाना/चलाने देना आदि करते हुए पाए गए हैं, जिससे जिला किन्नौर में वाहन दुर्घटनाओं में वृद्धि देखने को मिली है।

एस.पी. किन्नौर ने जिले के लोगों से अपील की है कि वर्तमान समय में किन्नौर में शादियों, मेलों व सेब सीजन को मद्देनजर रखते हुए सभी यातायात नियमों का पालन करें तथा एक जागरूक नागरिक होने के नाते पुलिस का सहयोग करें, ताकि बढ़ती दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News