CM के अधिकारियों निर्देश, कहा-बर्फबारी से प्रभावित सभी आवश्यक सेवाएं तुरंत करो बहाल

Saturday, Dec 14, 2019 - 07:52 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश में बर्फबारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के लिए विधानसभा परिसर धर्मशाला में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि बर्फबारी के कारण प्रभावित सभी आवश्यक सेवाएं तुरंत बहाल की जाएं। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बर्फबारी के कारण बंद सभी प्रमुख सड़कों को तुरंत खोला जाए ताकि लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि बर्फबारी के कारण बंद महत्वपूर्ण सड़कों में पर्याप्त संख्या में मशीनरी का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उन सड़कों को साफ करने के लिए प्राथमिकता दी जानी चाहिए जो अस्पतालों जैसी आवश्यक सेवाओं तक ले जाती हैं ताकि मरीजों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने राज्य विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति को जल्द से जल्द बहाल करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि भारी बर्फबारी वाले क्षेत्रों में शीघ्र विद्युत आपूर्ति को बहाल किया जाना चाहिए क्योंकि विभिन्न संचार सुविधाएं विद्युत आपूर्ति पर निर्भर करती हैं। उन्होंने भारत संचार निगम लिमिटेड के अधिकारियों को भी संचार सुविधाओं को शीघ्र बहाल करने निर्देश दिए। उन्होंने सभी जिलों के डीसी को पर्यटकों और आम जनता से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों और ट्रैकिंग पर न जाने तथा बर्फ से ढकी सड़कों पर सावधानी से वाहन चलाने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी करने को कहा।

Vijay