रोहडू में फिर चला प्रशासन का हथौड़ा, कोर्ट रोड पर हटाए अवैध कब्जे

Tuesday, May 19, 2020 - 05:53 PM (IST)

रोहड़ू (ब्यूरो): रोहड़ू शहर में अवैध कब्जा धारकों पर एक बार फिर प्रशासन ने हथौड़ा चलाया है। कोर्ट रोड पर न्यायिक परिसर के समीप प्रशासन के आदेश पर कार्रवाई करते हुए नगर परिषद ने अवैध निर्माण को तोड़ा। कोर्ट रोड में इससे पहले भी प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण तोड़े थे तथा अब यह दूसरी मर्तबा है कि जब अवैध कब्जा धारकों पर प्रशासन का चाबुक चला है।

रोहड़ू नगर परिषद के चेयरमैन राधे श्याम शर्मा ने बताया कि प्रशासन के आदेश पर नगर परिषद द्वारा यह कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि न्यायिक परिसर के साथ कोर्ट रोड पर कई लोगों द्वारा अवैध कब्जे कर भवन खड़े किए गए थे, जिन पर यह कार्रवाई की गई। प्रशासन द्वारा रोहड़ू में लोगों द्वारा किए गए अवैध कब्जा धारकों पर प्रशासन का डंडा चलेगा।

रोहड़ू शहर को वाहनों की अवैध पार्किंग से भी मुक्त करने के लिए प्रशासन द्वारा बाजार में लोगों के लिए पैदल फुटपाथ का निर्माण जल्द करवाया जाएगा। प्रशासन ने यह निर्णय व्यापारियों की मांग पर लिया है। व्यापारियों की मांग थी कि उनकी दुकानों के सामने लोग अवैध रूप से वाहन खड़ा करते हैं। फुटपाथ बनने से जहां व्यापारियों की यह समस्या भी खत्म होगी, वहीं लोगों को भी पैदल चलने में सुविधा रहेगी व टै्रफिक जाम से भी निजात मिलेगी।

Vijay