IGMC में वरिष्ट नागरिकों के इलाज के लिए राहत भरी खबर (Video)

Tuesday, Jul 09, 2019 - 12:14 PM (IST)

शिमला (तिलक राज) : हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में अब वरिष्ट नागरिकोंको इलाज के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। क्योंकि इन्हें उपचार के लिए सीधे ओपीडी में डॉक्टर के पास जाने की सुविधा प्रदान की गई। साथ ही अपना पंजीकरण करवाने के लिए कतार में खड़ा नहीं होना होगा। हर शनिवार को वरिष्ट नागरिको के लिए अलग से ओपीडी लगाएगा जहा सिर्फ वरिष्ट नागरिकों ही जांच करवाएगे।

 

बताया जा रहा है कि आईजीएमसी में हर रोज हजारों लोग इलाज करवाने आते है जहां खासकर वरिष्ठ नागरिकों को पर्ची से लेकर चेकअप के लिए लाइन में लगना पढ़ता है। इसको देखते हुए रेड क्रोस की अध्यक्षा साधना ठाकुर ने आईजीएमसी ने वरिष्ट नागरिकों के लिए अगल से व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद आईजीएमसी प्रशासन ने वरिष्ट नागरिकों को राहत देते हुए सीधे ओपीडी में भी चेकअप की सुविधा दी है।

आईजीएमसी के वरिष्ट एमएस डॉ जनक राज ने कहा कि रेड क्रोश की अध्यक्षा के निर्देशानुसार वरिष्ट नागरिकों के लिए अलग से ओपीडी शुरू की गई है। इसके अलावा और दिनों में भी वरिष्ट नागरिक आते है तो उनको पराथमिक्ता के आधार पर सुविधा दी जाएगी।ताकि वरिष्ठ नागरिकों को लाइन में न खड़ा होना पड़े।

kirti