Himachal Express: IGMC पहुंचे 3 कोरोना Positive जमाती, टैस्ट करवाकर लौटे व्यक्ति ने लगाया फंदा

Sunday, Apr 05, 2020 - 06:35 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

नालागढ़ से IGMC पहुंचाए कोरोना पॉजीटिव 3 जमाती
कोरोना पॉजीटिव 3 जमातियों को नालागढ़ से आईजीएमसी लाने पर हड़कंप मच गया है। जैसे ही कर्मचारियों और अन्य स्टाफ को पॉजीटिव मामले आने की सूचना मिली तो आईजीएमसी में कई लोग घबरा गए। यहां तक कि आपातकालीन वार्ड में जो मरीज भर्ती हैं, उनके बीच भी अफरा-तफरी का माहौल है।

बाइक सवार ने नाके पर खड़े जवान को मारी टक्कर
हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन के चलते एक होम गार्ड जवान को बाइक सवार ने टक्कर मार दी। हादसा सुंदरनगर में नेशनल हाईवे 21 पर खड़े एक होम गार्ड जवान के साथ हुआ। जहां थाना प्रभारी सुंदरनगर कमलकांत, हेड कांस्टेबल हरीश कुमार और होमगार्ड जवान हेम सिंह मौजूद थे। बताया जा रहा है कि बाइक की टक्कर से होम गार्ड गंभीर घायल हो गया।

भीषण आग से चार कमरों का मकान बना राख
हिमाचल प्रदेश में आग लगने से चार कमरों का मकान जलकर राख हो गया। आग रविवार सुबह तड़के पांच बजे मतियाना में शड़ी गांव के साथ लगते कुफ्टू में बाला राम के मकान में लगी। जिससे उसे लाखों का नुकसान हुआ। ग्रामीणों के अनुसार आग इतनी तेजी से बढ़ी की देखते ही देखते पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया।

कोरोना टेस्ट करवाकर घर लौटे व्यक्ति ने लगाया मौत को गले
हिमाचल प्रदेश में एक कोरोना टेस्ट करवा कर लौटे व्यक्ति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक दिलशाद मोहम्मद उर्फ विपिन चिकन कॉर्नर की दुकान करता था। मामला ऊना जिले के बनगढ़ गांव का है। जानकरी के अनुसार दिलशाद के जमातियों के संपर्क में आने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने दिलशाद का कोरोना टेस्ट करवाया गया था।

पिकअप जीप से शराब
धर्मपुर पुलिस ने रविवार रात को नाके के दौरान एमएमयू अस्पताल सुल्तानपुर के गेट के पास एक पिकअप गाड़ी से 10 बोतलें अवैध देसी शराब, अफीम, चरस व हैरोइन बरामद की है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना धर्मपुर के आईओ एएसआई रमेश चंद अपने स्टाफ सहित रविवार रात्रि सुल्तानपुर ओच्छघाट मार्ग पर गश्त पर थे।

मानवता की सेवा में दान करें समाजसेवी
प्रदेश सरकार की ओर से लाल बहादुर शास्त्री मेडीकल कॉलेज एवं अस्पताल नेरचौक को समर्पित कोविड-19 अस्पताल घोषित करने का स्वागत करते हुए मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि यहां अब कोरोना इलाज की सेवाएं शुरू होने से मध्य क्षेत्र केे लोगों को सहुलियत होगी।

HRTC के MD के खिलाफ फेसबुक पर की थी टिप्पणी
हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के कर्मचारी नेता शंकर सिंह ठाकुर को फेसबुक पर एमडी यूनुस के खिलाफ  लिखना महंगा पड़ा है। उन्होंने फेसबुक पर एमडी के खिलाफ टिप्पणी करते हुए लिखा कि एचआरटीसी में एमडी कोरोना फैला रहे हैं, ऐसे में निगम प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए शंकर सिंह ठाकुर को सस्पैंड कर दिया है।

पेड़ से गिरकर एक को मिली मौत
हिमाचल प्रदेश में पेड़ से गिरकर एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान झनियार निवासी 25 वर्षीय चमन लाल पुत्र ताबे राम के तौर पर हुई है। मामलारविवार को बंजार उपमंडल के तहत गांव थाच का है। जहां पशुओं के लिए चारा निकालते हुए एक युवक पेड़ से गिर गया।

नाहन में ये टीम हर रोज भर रही 3000 जरूरतमंदों का पेट
कोरोना वायरस के चलते लगाए गए कर्फ्यू के बीच नाहन शहर में युवाओं की एक बड़ी टीम हजारों लोगों के लिए मददगार साबित हो रही है। ये युवा रोजाना जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचा रहे हैं। कर्फ्यू के दौरान शहर में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए दर्जनों युवा सामने आए हैं।

शाम 5 बजे से पहले सूचित करें तब्लीगी जमात-विदेशों से लौटे लोग
हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी ने तबलीगी जमात और अन्य लोगों को दो टूक शब्दों में अपनी ट्रेवल हिस्ट्री आज शाम 5 बजे प्रशासन से सांझा करने को कहा है। साथ ही चेताया है कि अगर अब लोगों ने जानकारी छुपाई तो ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कदम उठाएगी और डिसास्टर मैनेजमेंट एक्ट के अलावा आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 307 तहत भी मामला दर्ज किया जाएगा।

कर्फ्यू में ड्यूटी निभाने वाले पुलिस कर्मचारियों को चाय नाश्ता पहुंचा रहा दंपत्ति
जिला के औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल का एक दंपत्ति कर्फ्यू के दौरान ड्यूटी देने वाले पुलिस कर्मचारियों को प्रतिदिन चाय नाश्ता पहुंचा रहा है। औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल में लघु उद्योग चलाने वाले उद्योग मालिक दंपति कफ्र्यू लगने के कारण एक दिन फ्री रहे।

उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं नालागढ़ के कोरोना पॉजीटिव 3 जमाती
नालागढ़ में कोरोना पॉजीटिव 3 जमाती मरकज से पलासड़ा व नंगल मस्जिद में भी गए थे। इस बात का खुलासा होने के बाद प्रशासन की नींद उड़ गई है। ये तीनों जमाती उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रहने वाले हैं। 

kirti