रिटायर्ड शिक्षकों को नियुक्तियां दीं तो बेरोजगार सरकार को सौंपेंगे डिग्रियां

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 08:18 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): ए.सी./एस.टी. एवं ओ.बी.सी. बेरोजगार संघ ने रिटायर्ड शिक्षकों की नियुक्तियां करने के निर्णय को गलत ठहराया है और कहा है कि अगर निर्णय नहीं बदला तो बेरोजगार अपनी डिग्रियां सरकार को सौंपेंगे। सुंदरनगर के धनोटू में  ए.सी./एस.टी. एवं ओ.बी.सी. बेरोजगार संघ की आकस्मिक बैठक में कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कुमार ने कहा कि शनिवार को सुंदरनगर दौरे के दौरान प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने गैर-जिम्मेदाराना बर्ताव किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का पढ़ा-लिखा बेरोजगार सरकार से नौकरी मांग कर रहा है, शिक्षा मंत्री से खैरात नहीं मांगी है।


संघ की मांगों को सुनते ही भड़क उठे शिक्षा मंत्री
उन्होंने कहा कि संघ का 7 दर्जन सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल चांबी पंचायत में हुए एक कार्यक्रम के दौरान मिला। संघ की तरफ  से शिक्षा विभाग में रिटायर्ड शिक्षकों की जगह बैचवाइज पदों को भरने के साथ, पी.टी.ए., पैरा, पैट और एस.एम.सी. में इस वर्ग के बैकलॉग को भरने की मांग की है लेकिन संघ की मांगों को सुनते ही शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भड़क उठे और कहा कि सरकार हमारी है, हम चाहे रिटायर को नौकरी दें या किया अन्य को।


मंत्री के व्यवहार से बेरोजगारों में छाई निराशा
शिक्षा मंत्री ने यहां तक कह दिया कि कांग्रेस के समय बेरोजगार चुप रहते हैं और जब प्रदेश में भाजपा की सरकार आती है तो प्रदेश में बैकडोर एंट्री व बैकलॉग की सियासत तेज हो जाती है। मंत्री के इस व्यवहार से बेरोजगारों में निराशा छा गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हजारों बेरोजगार नौकरी के लिए भटक रहे हैं और सरकार रिटायर्ड शिक्षकों को भर्ती करने पर तुली हुई है। इस अवसर पर संजीव कुमार, संजू, मान सिंह, हरेंद्र पाल, रूप लाल और शिला देवी सहित अन्यसदस्य मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News