पुलिस की फर्जी वर्दी पहनने वाले 5 आरोपियों की हुई पहचान, पढ़ें क्या है मामला

Thursday, Jun 20, 2019 - 11:19 PM (IST)

शिमला: राजधानी के एक गैस्ट हाऊस में पुलिस की फर्जी वर्दी पहनकर रेड डालने वाले 5 आरोपियों की पहचान हो गई है, जिनमें रमेश कुमार, सतीश वर्मा, लायक राम, अनिल वर्मा व राजेंद्र सिंह शामिल हैं। आरोपियों ने उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत ले ली है। पांचों आरोपियों की जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। वहीं 2 आरोपियों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। उनको पकडऩे के लिए पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस ने आरोपियों का पता मोबाइल का डाटा एकत्रित कर लगाया है। मोबाइल की सी.डी.आर. के माध्यम से पुलिस ने इनकी पहचान की है।

2 लाख रुपए छीनकर हुए थे फरार

बता दें कि 29 अप्रैल को शिकायतकर्ता ने थाना ढली में मामला दर्ज करवाया था कि गैस्ट हाऊस में जब वे अपने दोस्तों के साथ ताश खेल रहे थे तो इसी दौरान पुलिस वर्दी में करीब 5 पुलिस कर्मी आए और मारपीट शुरू कर दी और 2 लाख रुपए छीन लिए। उन्होंने पुलिस कर्मियों से पहचान पत्र मांगे तो वे केस दर्ज करने की धमकी देने लगे तथा उसके बाद पैसे लेकर चले गए। इसके बाद वे तीनों मदन नामक व्यक्ति से पूछते रहे कि उनके खिलाफ  पुलिस वालों ने कहां केस दर्ज किया है। इस पर मदन ने कोई जानकारी नहीं दी। कई दिन तक मदन से वे पैसे भी मांगते रहे। इस पर उन्हें शक हुआ कि पुलिस कर्मी नकली हो सकते हैं। इसके बाद वे एस.पी. शिमला के पास पहुंचे। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि शिमला पुलिस ने ऐसी किसी भी होटल में रेड नहीं की थी। पुलिस का कहना है कि वर्दी और पैसे जब्त करना अभी बाकी हैं।

क्या बोले ए.एस.पी. शिमला

ए.एस.पी. शिमला प्रवीर ठाकुर ने बताया पुलिस ने इस मामले में पुलिस की फर्जी वर्दी पहनने वाले आरोपियों की पहचान कर ली है। सिर्फ 2 आरोपियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है। जल्द आरोपियों की पहचान होगी। पुलिस की मामले को लेकर कार्रवाई जारी है। 5 आरोपियों ने उच्च न्यायालय सेे अग्रिम जमानत ले ली है। तीनों की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी।

Vijay