31 मार्च को देशभर के 500 लोकसभा क्षेत्रों में शुरू होगा ‘‘मैं भी चौकीदार’’ अभियान

Tuesday, Mar 26, 2019 - 06:56 PM (IST)

शिमला (योगराज): झूठ के कपाल पर सत्य का प्रहार हूं मैं भी चौकीदार हूं, मैं भी चौकीदार हूं के नारे के साथ भाजपा चुनावी मैदान में उतर चुकी है। भाजपा प्रदेश महामंत्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने शिमला में बताया कि 2014 में जब मोदी ने चायवाले का नारा दिया उस समय भी विपक्षी पार्टियों ने इसका मजाक उड़ाया था लेकिन मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक जीत हासिल की और चायवाले को भी इस देश मे मान-सम्मान दिलाया। उसी तरह इस बार भी नरेंद्र मोदी ने ‘‘मैं भी चौकीदार’’ का नया नारा दिया है जो अब भाजपा का कार्यक्रम नहीं बल्कि जन अभियान बन गया है। पी.एम. ने देश के संसाधनों की चौकीदारी की है। इस पर वो लोग सवाल उठा रहे हैं जिन्होंने 70 साल तक देश को लूटने का काम किया।

मोदी 5 बजे करेंगे ‘‘मैं भी चौकीदार’’ अभियान की शुरूआत

उन्होंने कहा कि 31 मार्च को देश के 500 लोकसभा क्षेत्रों पर ‘‘मैं भी चौकीदार’’ अभियान शुरू किया जाएगा, जिसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 बजे शुरू करेंगे। हिमाचल के चारों लोकसभा क्षेत्रों में ये अभियान शुरू होगा। शिमला लोकसभा का कार्यक्रम सिरमौर के पांवटा में होगा, जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित प्रत्याशी सुरेश कश्यप व अन्य शिमला लोकसभा के नेता मौजूद रहेंगे। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का कार्यक्रम कुटलैहड़ बंगाणा में होगा जहां पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित अनुराग ठाकुर मौजूद रहेंगे। कांगड़ा लोकसभा सीट का आयोजन धर्मशाला में होगा जहां पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार व उम्मीदवार किशन कपूर मौजूद रहेंगे जबकि मंडी संसदीय क्षेत्र का अभियान जाहु में होगा जहां आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर प्रत्याशी रामस्वरूप मौजूद रहेंगे।

अनिल शर्मा का कार्यक्रम में न आना उनका व्यक्तिगत फैसला

मंडी से सुखराम और पौते के कांग्रेस में शामिल होने के बाद भाजपा सरकार में मंत्री अनिल शर्मा के कार्यक्रम में आने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा के मंत्री होने के नाते अनिल शर्मा को कार्यक्रम में आना चाहिए अगर वह नहीं आते है तो यह उनका व्यक्तिगत फैसला होगा और पार्टी हाईकमान ही अनिल शर्मा को लेकर कोई फैसला लेगा।

Vijay