प्रताड़ना से तंग आकर पति ने फंदा लगाकर दी जान, पत्नी गिरफ्तार

Friday, Aug 16, 2019 - 10:20 PM (IST)

गोहर: जंजैहली थाना के अंतर्गत सनरूट गांव में पत्नी की प्रताड़ना से तंग पति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान मेघ सिंह पुत्र अमर सिंह के रूप में की गई है। जानकारी के मुताबिक 13 अगस्त को पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा और कहासुनी हो गई और इसके बाद पति ने घर के स्टोर रूम में आत्महत्या कर ली। घटना को लेकर परिजनों और रिश्तेदारों ने गांव में जमकर हंगामा किया और मौके पर पुलिस बुलाकर मृतक की पत्नी को पुलिस के हवाले कर दिया।

आए दिन पति से झगड़ा करती थी पत्नी

मृतक के पिता अमर सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके बेटे मेघ सिंह की शादी वर्ष 2005 में धनेश्वरी नामक महिला से हुई थी और शादी के बाद से बहू ने अजीब व्यवहार करना शुरू कर दिया और आए दिन बेटे से झगड़ा करती रहती थी। अमर सिंह ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसका बेटा रोजाना के झगड़े से तंग था और मानसिक रूप से बहुत तनाव में था। बीते रोज भी दिनभर झगड़ा चलता रहा, जिससे बेटे ने पत्नी से तंग आकर आत्महत्या कर ली, जिसका सारा दोष उसकी पत्नी को ही जाता है। थाना प्रभारी जंजैहली मोहन जोशी ने बताया कि परिजनों और रिश्तेदारों के बयान दर्ज करने के बाद मेघ सिंह की पत्नी को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस आरोपों के आधार पर मामले की तहकीकात में जुटी हुई है।

10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी महिला

उधर, हिरासत में ली गई महिला को जंजैहली पुलिस की ओर से उपमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी गोहर वत्सला चौधरी की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुनीत रघु ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay