वीकेंड कर्फ्यू में वोह घाटी पहुंच रहे सैंकड़ों सैलानी, स्थानीय लोगों को सताने लगा कोरोना का डर

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 11:37 AM (IST)

शाहपुर (सोनू) : कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन की ओर से जिला कांगड़ा के सभी धार्मिक स्थलों व पर्यटक स्थलों पर जाने पर पाबंदी लगाई गई है। शाहपुर से लगभग 30 किलोमीटर दूर खबरू महादेव व झरने में रोजाना सैकड़ों सैलानी पहुंच रहे हैं। इससे वहां के स्थानीय लोगों में कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ने लगा है। पर्यटन की दृष्टि से विकसित हो रहे खबरू का झरना अपनी प्राकृतिक सुंदरता के चलते लोगों को खूब अपनी ओर आकर्षित कर रहा है, लेकिन वीकेंड कर्फ्यू में भी लोग यहां पहुंच रहे हैं, जिससे यहां के स्थानीय लोगों में कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ने लगा है।

5 किलोमीटर की दूरी पर है पुलिस चौकी

खबरू महादेव के लिए वोह से 6-7 किलोमीटर का पैदल रास्ता है। यह रास्ता कई गांवों से होकर गुजरता है। वोह से 5 किलोमीटर की दूरी पर पुलिस चौकी दरिनी भी है, लेकिन पुलिस बाहर से आ रहे लोगों के आवागमन को रोकने के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। भरमाणी युवा क्लब ने इसकी शिकायत दरीनी के हैड कांस्टेबल राजीव को भी दी है।

कुछ लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा

इस संबध में पुलिस चौकी दरीनी के हैड कांस्टेबल राजीव ने कहा कि मौके पर जाकर कुछ लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया है। वहां के प्रधान को भी कहा है कि वीकेंड कर्फ्यू में कोई भी व्यक्ति वहां आता है तो उसकी जानकारी पुलिस को दें। सभी को इस समय घरों में रहना चाहिए।

वोह में तैनात किए जाएंगे पुलिस मुलाजिम

दरीनी के नायब तहसीदार फकीर चंद ने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू पर धार्मिक स्थल और पर्यटन स्थल पर किसी को भी इजाजत नहीं है। बाहर से आ रहे लोगों को रोकने के लिए वोह में पुलिस मुलाजिम तैनात किए जाएंगे। किसी भी सूरत में खबरू झरने तक लोग नहीं पहुंचने नहीं दिए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News