डमटाल में सुनसान जगह पर फेंके सैकड़ों मुर्गे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 10:58 AM (IST)

डमटाल (सिमरन) : बर्ड फ्लू को लेकर डमटाल के मोहटली में रात के अंधेरे में सुनसान जगह पर सैंकड़ो मुर्गों को फैंके जाने की सूचना इन्दौरा के एसडीएम सोमिल गौतम को मिली, जिसके बाद प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एनिमल हसबेंडरी विभाग की टीम को मौका पर भेज सभी मुर्गों को डमटाल की चक्की खड्ड में दफनाया। पशुपालन विभाग के उप निदेशक डॉ सुरेश धीमान ने बताया कि एसडीएम कार्यलय इन्दौरा से मिली सूचना के आधार पर पशुपालन विभाग की टीम जिंसमे नुरपुर से पशुपालन विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर विकास चौधरी और मोहटली से डॉक्टर मदन गोपाल के नेतृत्व में अन्य पशुपालन विभाग की टीम ने मोहटली में फेंके गए सभी मुर्गों को पीपीई किट पहन पूरी सतर्कता के साथ डमटाल की चक्की खड्ड में पहुंचाया। 

पशुपालन विभाग की टीम ने डमटाल पुलिस थाना को इसकी सूचना दी जिसके बाद डमटाल थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया ने पुलिस टीम को मौका पर भेजा वही पशुपालन विभाग की टीम ने डमटाल की चक्की खड्ड में जेसीबी मशीन के साथ गहरा गड्ढा खोद मुर्गों को दफनाया। पशुपालन विभाग उप निदेशक सुरेश धीमान ने  बताया कि पोल्ट्री फार्म मालिको को कहा कि यदि उनके फार्म पर मुर्गों की संख्या से अधिक  मृत्यु हो रही है तो तुरंत इसकी सूचना पशुपालन विभाग को दे। 

वही डमटाल थाना प्रभारी हरीश गुलेरियने बताया पँजाब हिमाचल के बॉर्डर होने के कारण बाहरी राज्य और राष्ट्रीय राजमार्ग होने के कारण रात के अंधेरे में मुर्गों को फैंकने जैसी वारदात हुई है पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। वही पुलिस जांच कर रही है और यदि भविष्य में ऐसी कोई वारदात देता पकड़ा गया तो बनती उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसडीएम इन्दौरा सोमिल गौतम ने बताया कि सूचना मिली थी कि मोहटली में सुनसान जगह पर कोई मुर्गे फैंक गया है जिसके चलते पशुपालन विभाग को मौका पर भेज मुर्गों को दफना दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News