हिमाचल-पंजाब सीमा पर ट्रक से पकड़ी चूरा-पोस्त की बड़ी खेप, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 09:03 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): पंजाब से हिमाचल के रास्ते कितनी भारी मात्रा में नशीले पदार्थों की तस्करी की जाती है इसका खुलासा पुलिस द्वारा हिमाचल-पंजाब सीमा पर पकड़ी गई नशे की खेप से हुआ है। यहां पुलिस ने पठानकोट-जालंधर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित उपमंडल इंदौरा से सटे पंजाब के सीमांत गांव नंगलभूर में 247 किलोग्राम चूरा-पोस्त (भुक्की) सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह खेप एक ट्रक में भरकर ले जाई जा रही थी। पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर लगाए गए नाके के दौरान मिली।
PunjabKesari, Accused Arrest Image

डीएसपी राजिंद्र मन्हास ने बताया कि पुलिस थाना नंगलभूर के प्रभारी दीपक कुमार को गुप्त सूचना मिली कि दसूहा क्षेत्र से संबंध रखने वाले नशे के तस्कर एक ट्रक में भुक्की लेकर पठानकोट से दसूहा की ओर जाने वाले हैं। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ने पूरे नंगलभूर एरिया में नाकाबंदी कर दी। इस दौरान थाना प्रभारी दीपक कुमार ने अपनी टीम सहित नंगलभूर के पास नाका लगाकर पठानकोट से आने वाले वाहनों को चैक करने का अभियान छेड़ा।

इस दौरान एक ट्रक (पीबी 11बीएफ -8037) पठानकोट की तरफ से आया, जिसमें चालक सहित कुल 3 लोग सवार थे। पुलिस ने जब उक्त ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक से भारी मात्रा में 247 किलोग्राम चूरा-पोस्त बरामद किया गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों लखविंद्र सिंह उर्फ लखा, दलजीत सिंह उर्फ लाली निवासी राजपुर स्थित दसूहा व ट्रक चालक राज कुमार उर्फ राजू निवासी टांडा उड़मुड को गिरफ्तार कर नंगलभूर थाना में मामला दर्ज कर लिया है। तीनों आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

हिमाचल के रास्ते इतनी भारी मात्रा में नशीले पदार्थों की तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है लेकिन बड़ी कामयाबी पंजाब पुलिस को मिल रही है। हिमाचल पुलिस के हाथ केवल छोटे-मोटे सप्लायर ही लग रहे हैं और इतनी बड़ी मात्रा में पिछले कई सालों से इस क्षेत्र में कोई मामला पकड़ा नहीं गया है। हैरानी की बात यह है कि हिमाचल पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी, क्योंकि यदि ऐसा होता तो यह कामयाबी हिमाचल पुलिस के नाम होती। ऐसे में क्षेत्र में पुलिस को और अधिक सक्रिय रहने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News