पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, बस में सवार 2 युवकों से पकड़ा नशीली दवाइयों का जखीरा

Tuesday, Feb 04, 2020 - 10:21 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राजधानी शिमला में चरस व चिट्टा जैसे नशीले पदार्थों के साथ नशीली दवाइयों का कारोबार भी बढ़ता जा रहा है। इसी कारोबार पर नजर रखते हुए शिमला पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने नशीली दवाइयों की बड़ी खेप के साथ 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पुलिस की एक टीम शोघी में गश्त पर थी तो इस दौरान चंडीगढ़ से रिकांपिओ जा रही एचआरटीसी की बस (एचपी 25-3325) को जांच के लिए रोका गया। पुलिस ने जब बस में सवार यात्रियों की तलाशी ली तो इस दौरान 2 अलग-अलग सीटों पर बैठे युवकों के पास से नशीली दवाइयों की खेप बरामद हुई।

पुलिस को बस में बैठे एक युवक प्रवीण के कब्जे से 151 गोलियां नाइट्रोजापाम और 286 गोलियां ट्रैमाडोल हाइड्रोक्लोराइड मिलीं। इसके अलावा 28 बोतलें प्रतिबंधित कफ  सिरप कोडिन की भी मिलीं। युवक की पहचान प्रवीण कुमार (24) निवासी तिब्बत कालोनी नाभा हाऊस के तौर पर की गई है। वहीं अन्य सीट पर बैठे युवक के कब्जे से ट्रैमाडोल हाइड्रोक्लोराइड की 109 गोलियां और 16 बोतलें कोडिन की बरामद की गईं। युवक की पहचान निशांत कुमार (26) निवासी नुक्कड़ गली बरोटीवाला के तौर पर हुई है जोकि वर्तमान में नाभा में ही रह रहता है।

पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस मान रही है कि दोनों तस्क रों ने यह खेप एक ही जगह से लाई थी और दोनों मिलकर नशीली दवाइयों को लाने के लिए बाहर गए थे। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vijay