HRTC को जल्द ही मिलेंगे 174 ड्राइवर, 1600 अभ्यर्थियों ने किया फाइनल टैस्ट पास

Wednesday, Jul 10, 2019 - 11:54 AM (IST)

शिमला (राजेश): एच.आर.टी.सी. को जल्द ही नए 174 चालक मिलेंगे। पिछले दो माह से प्रदेश में मंडल स्तर और तारादेवी में फाइनल टैस्ट की चालक भर्ती प्रक्रिया संपन्न हो गई है। अब जल्द ही निगम प्रबंधन को चालक मिलेंगे। चालकों की भर्ती में टैस्ट प्रक्रिया को संपन्न कर अधिकारियों ने टैस्ट में उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों की सूची निगम प्रबंधन को भेज दी है। अब निगम प्रबंधन पदों के अनुसार मैरिट के आधार पर 174 चालकों की सूची जारी करेगा।  

जानकारी के अनुसार प्रदेश के हर डिवीजन से तारादेवी फाइनल टैस्ट के पहुंचे अभ्यर्थियों में से 1600 ने फाइनल ड्राइविंग टैस्ट पास किया है और इनमें से 174 का चयन होना है। एच.आर.टी.सी. में चालकों की भर्ती फरवरी माह से शुरू हो गई थी लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते यह भर्ती करीब डेढ़ माह तक रूकी रही है। ऐसे में कुछ अभ्यर्थियों के लिए प्री टैस्ट नहीं हो पाए थे वहीं कुछ के फाइनल टैस्ट नहीं हुए थे। प्रदेश के हर डिवीजन स्तर पर प्री टैस्ट लिए गए थे। प्री टैस्ट में उत्तीर्ण के बाद फाइनल टैस्ट के लिए तारादेवी भेजा गया था। अधिकारियों ने आचार संहिता के बाद यह भर्ती फिर से शुरू कर दी थी और जिससे अब संपन्न कर लिया है।

प्रदेश में चल रही ड्राइवरों की कमी 

एच.आर.टी.सी. में पिछले कई समय से चालकों की कमी चल रही है। ऐसे में कई बार ड्राइवर यूनियन चालकों की भर्ती की मांग कर चुकी थी। जिस पर निगम ने 174 पदों की भर्ती की थी। लेकिन इसके बावजूद भी प्रदेश में ड्राइवरों की कमी है। जिस पर सरकार ने और चालकों को भर्ती करने की घोषणा की है। ऐसे में जल्द ही अन्य चालक भी प्रदेश में भर्ती होंगे और बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा।

Ekta