एक महीने की ट्रेनिंग हुई पूरी, HRTC को अप्रैल में मिलेंगे 359 नए चालक

Saturday, Mar 27, 2021 - 11:52 PM (IST)

शिमला (राजेश): एचआरटीसी को अप्रैल माह मेें नए चालक मिलेंगे। निगम के 359 नए चालकों की एक माह की ट्रेनिंग पूरी हो गई है। ऐसे में अब होली के बाद ट्रेनिंग पूरी कर चुके चालकों का मुख्य टैस्ट होगा और टैस्ट में पास होने वाले चालकों के नाम मुख्यालय भेजे जाएंगे, जहां से चालकों को उन्हें ज्वाइनिंग मिलेगी और यूनिटों में भेजा जाएगा, जिससे यूनिटों में चालकों की कमी पूरी होगी। मुख्य परीक्षा में जो भी चालक पास नहीं होते हैं उनकी 10 से 15 दिन की ट्रेनिंग के बाद फिर से परीक्षा ली जाएगी।

बता दें कि चालक भर्ती में उत्तीर्ण हुए 359 चालकों को 25 फरवरी से एक माह की टे्रनिंग के लिए प्रदेश के विभिन्न 10 प्रशिक्षण केंद्रों में भेजा गया था, जहां चालकों ने निगम की बसों को चलाने का प्रशिक्षण लिया। निगम में पिछले कई सालों से चालकों व परिचालकों की कमी चल रही है, ऐसे में इसे पूरा करने के  लिए निगम ने 400 चालकों की भर्ती की थी लेकिन इसमें 359 ही उत्तीर्ण हुए थे। अब इन नए चालकों को जिन बस यूनिटों में चालकों की कमी है वहां भेजा जाएगा।

हालांकि ड्राइवर यूनियन का मानना है कि इन कर्मियों से भी चालकों की कमी पूरी नहीं होगी। हर यूनिट को 10 से 11 चालक ही मिलेंगे। उधर, चालक भर्ती का कार्यभार देख रहे निगम के अधिकारी नवीन कपलस ने बताया कि चालक भर्ती में प्रशिक्षण प्रक्रिया पूरी हो गई है और अब मुख्य टैस्ट होगा। इसके बाद नए चालकों को ज्वाइनिंग भी दे दी जाएगी।

Content Writer

Vijay