HRTC को मिले 131 नए चालक, यूनिटों में जाने के Order जारी

Thursday, Sep 12, 2019 - 11:00 PM (IST)

शिमला: एचआरटीसी को 131 नए ड्राइवर मिले हैं। एक महीने की ट्रेनिंग के बाद अब चालक बसों में चढ़ेंगे। निगम प्रबंधन ने चालकों को यूनिटों में जाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। निर्देशों में ड्राइवर प्रदेश की कौन-कौन सी यूनिट पर जाएंगे। इसकी सूची भी एचआरटीसी की वैबसाइट पर अपलोड कर दी है। सूची के अनुसार प्रदेश के सभी बस यूनिटों में चालक भेजे गए हैं।

चालकों में 131 चालक नए शामिल होने से प्रदेश में अधिक तो नहीं, लेकिन कुछ प्रतिशत चालकों की कमी पूरी होगी। जिन रूटों पर चालक न होने से बसें नहीं चल रही थीं उन रूटों पर भी बसें चलेंगी। नए चालक आने से प्रदेश के विभिन्न डिपो में खड़ी जेएनएनयूआरएम की बसें भी सड़कों पर दौड़ेंगी। इन बसों के चलने का कई महीनों से इंतजार किया जा रहा था।

प्रदेश में ओवरलोडिंग रोकने के लिए और बसों की जरूरत थी लेकिन चालकों की वजह से यह बसें नहीं चल पा रही थीं। निगम प्र्रबंधन द्वारा फरवरी माह में 176 पदों पर चालकों के पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन लोकसभा चुनाव के  चलते यह प्रक्रिया कुछ माह के लिए रुक गई थी। चुनाव के बाद यह प्रक्रिया शुरू हो गई थी और अब सितम्बर माह में 176 में से 131 पदों पर भर्ती पूरी हो गई है। अन्य पदों के लिए निगम फिर से भर्ती की अधिसूचना जल्द जारी करेगा।

 

Vijay