HRTC ने हजारों पर्यटकों को नए साल पर दिया तोहफा

Thursday, Jan 02, 2020 - 10:49 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): एच.आर.टी.सी. ने शिमला घूमने आने वाले हजारों पर्यटकों को नए साल पर तोहफा दिया है। निगम प्रबंधन ने नए साल पर इलैक्ट्रिक टूरिस्ट बस सेवा शुरू कर दी है। यह बस सेवा पहली बार बुधवार को सॢकट-2 रूट पर आई.एस.बी.टी. पार्किंग से चली। 20 सीटर इलैक्ट्रिक बस में 20 पर्यटकों ने शिमला शहर के विभिन्न पर्यटक स्थलों का भ्रमण किया। सॢकट -2 रूट में टूटीकंडी एम.सी. पार्किंग से संकटमोचन, चैडविक फाल, एच.पी.यू. कैंपस, एडवांस स्टडी, नालदेहरा, कुफरी, क्रै गनैनो, कुफरी, ढींगू माता मंदिर से होते शाम को वापस टूटीकंडी पहुंची।

बुधवार को पहले दिन सर्किट-2 रूट पर ही इलैक्ट्रिक टूरिस्ट बस चलाई। सर्किट रूट-1 पर भी जल्द ही बसें चलाई जाएंगी। सॢकट रूट पर निगम ने यह इलैक्ट्रिक बस आई.एस.बी.टी. टूटीकंडी से हाटूपीक तक चलेगी लेकिन अभी हाटूपीक में बर्फबारी होने से यह सेवा शुरू नहीं की है। बस की शुरूआत पर शिमला सिटी आर.एम. सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। अधिकारियों ने बताया कि शिमला में पर्यटकों की सुविधा के लिए यह बस सेवा शुरू की है।

पर्यटक निगम की वैबसाइट पर ऑनलाइन करवा सकते हैं बुकिंग

यदि शिमला दर्शन करना है तो पर्यटक व अन्य कोई भी बस की एडवांस बुकिंग एच.आर.टी.सी. की वैबसाइट से ऑनलाइन करवा सकते हैं। वैबसाइट पर इलैक्ट्रिक टूरिस्ट बस की बुकिंग की सुविधा दी है। वहीं बस के रूटों व समय के बारे में बताया है। इसके अतिरिक्त अधिक जानकारी के लिए शिमला सिटी आर.एम. के नं. 9418000548 पर भी संपर्क कर सकते हैं। इस नंबर पर इलैक्ट्रिक टूरिस्ट बस की पूरी जानकारी मिलेगी।

बसों पर लगाया टृरिस्ट बस का बोर्ड, टूरिस्ट प्लेस भी लिखवाए

पर्यटकों को कोई परेशानी न आए इसके लिए 2 इलैक्ट्रिक बसों में बोर्ड भी लगाया जा रहा है, वहीं बस के पीछे टूरिस्ट सर्किट 2 का बोर्ड लगाया है जिसमें पर्यटक स्थलों के नाम भी मोटे शब्दों में लिखे हैं। ये बसें टूृरिस्टों को विभिन्न क्षेत्रों का पूरा भ्रमण करवाती हैं और भ्रमण करने के लिए समय भी देती हैं।

 

kirti