HRTC ड्राइवर यूनियन ने दिया अल्टीमेटम, ओवर टाइम एडवांस में दो वरना नहीं देंगे रात्रि सेवाएं

Wednesday, May 03, 2023 - 11:49 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी की रात्रि सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन ने अल्टीमेटम दिया है कि यदि 7 मई तक एचआरटीसी प्रबंधन व सरकार ड्राइवर-कंडक्टरों को 3900 रुपए यानि एक महीने के नाइट ओवर टाइम की राशि एडवांस में देते हैं, तभी एचआरटीसी चालक-परिचालक रात्रि सेवाएं देंगे नहीं तो नाइट ओवर टाइम नहीं किया जाएगा। ऐसे में अगर एचआरटीसी ड्राइवर व कंडक्टर नाइट ओवर टाइम नहीं करते हैं तो फिर एचआरटीसी की रात्रि सेवाएं बंद हो सकती हैं। 

10 अप्रैल को दिया था एडवांस नोटिस
बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन के प्रधान मान सिंह ठाकुर ने कहा कि एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन ने 10 अप्रैल को एचआरटीसी प्रबंधन को एडवांस नोटिस दिया था। इसमें ड्राइवर यूनियन ने स्पष्ट कर दिया था कि ड्राइवर-कंडक्टर अब एडवांस पेमैंट पर ही नाइट ओवर टाइम करेंगे। नोटिस में यह भी बता दिया गया था कि अगर 6 मई तक ड्राइवर-कंडक्टरों को मई महीने के नाइट ओवर टाइम की 3900 रुपए की राशि प्रति ड्राइवर-कंडक्टर नहीं दी जाती है तो नाइट ओवर टाइम नहीं करेंगे। एडवांस नोटिस के बाद भी एचआरटीसी प्रबंधन की ओर से उन्हें वार्ता के लिए नहीं बुलाया गया है, ऐसे में अगर 6 मई शाम 5 बजे तक उन्हें वार्ता के लिए नहीं बुलाया गया और एडवांस पेमैंट भी नहीं की गई, तो नाइट ओवर टाइम नहीं किया जाएगा।

41 महीने के नाइट ओवर टाइम की राशि देय
मान सिंह ठाकुर ने कहा कि एचआरटीसी के ड्राइवरों व कंडक्टरों को 41 महीने के नाइट ओवर टाइम की राशि देय है। यह राशि करीब 65 करोड़ रुपए के आसपास है। इसके अलावा एचआरटीसी कर्मचारियों को 50000 रुपए एरियर की पहली किस्त भी जारी नहीं की गई है। न ही अभी तक डीए मिला है। इसके अलावा मैडीकल बिलों का भुगतान किया जाना भी अभी बाकी है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि कर्मचारियों को समय पर सैलरी तक नहीं मिल रही है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay