सुंदरनगर से सलवाणा रूट पर चलने वाली HRTC बस बंद, जनता झेल रही परेशानी

Wednesday, Mar 13, 2019 - 04:10 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर से बरमाणा वाया सलवाणा रूट पर चलते वाली निगम प्रबंधन की बस सेवा एक फिर से बंद हो गई है, जिससे सलवाणा पंचायत के दायरे में दर्जनों गांवों के ग्रामीणों और बस पास धारक को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। खासकर बस पास धारक को अतिरिक्त खर्च कर निजी बस से आवाजाही करनी पड़ रही है। इस रूट पर दोपहर को 3 बजे सुंदरनगर से चलने वाली बस करीब 10 दिन से अधिक समय से बंद है। आरोप है कि निजी बस ऑप्रेटर को लाभ देने के चक्कर में आपसी समझ बनाकर निगम की दोपहर की बस बंद की गई है। इस तरह से पहले भी कई बार मनमर्जी की गई है जबकि प्रदेश सरकार और परिवहन द्वारा इस बस को बंद करने के कोई निर्देश नहीं किए गए हैं।

निगम कर्मी करते रहते हैं मनमर्जी

बता दें कि सलवाणा आने के लिए निगम की यह बस बरमाणा से 7 बजे आती है, जो यहां पर सवा 8 बजे पहुंच कर क्षेत्र के दर्जनों गांवों की सवारियों खासकर पास धारक छात्रों को सुंदरनगर में कॉलेज और अन्य संस्थानों के लिए पहुंचाती है। निगम की यही बस दोपहर 3 बजे सुंदरनगर से यहां भेजी जाती थी जोकि बीते 10 दिन से अधिक समय से बंद कर दी गई है। स्थानीय पंचायत के पूर्व वार्ड सदस्य हंसराज ठाकुर और ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सलवाणा को एच.आर.टी.सी. की बस सेवा उपलब्ध करवाने में निगम कर्मी मनमर्जी करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि विभिन कॉलेज के छात्रों को पास बनाने के समय में अवकाश के दायरे में भी निगम पैसे की उगाही कर लेता है और वहीं मनमर्जी से बस सेवा भी बंद कर देता है। इस संबंध में सुंदरनगर डिपो के अड्डा प्रभारी से संपर्क करने पर इन दिनों स्कूल बंद होने से बस बंद करने की बात कही गई है।

क्या बोले क्षेत्रीय प्रबंधक

एच.आर.टी.सी. निगम डीपो सुंदरनगर के क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद कुमार ने बताया कि सुंदरनगर के स्कूलों में अवकाश हो गए हैं, जिसके चलते जड़ोल से सलवाणा जाने वाली बस बंद कर दी है। यह बस शाम को 5 बजे बरमाणा के लिए भेजी जाती है। कॉलेजों के छात्रों को अगर कोई परेशानी हो रही है तो मैं यहां बैठा होता हूं, मेरे पास अभी कोई शिकायत नहीं आई है।

Vijay