चम्बा-राड़ी रूट पर HRTC बस सेवा 1 माह से बंद, किराए का कमरा लेने को मजबूर हुए कालेज के विद्यार्थी

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 05:19 PM (IST)

हिमाचल डेस्क (रणवीर): ग्राम पंचायत राड़ी के अधीन आने वाले दर्जनों गांवों में बीते 1 माह से एच.आर.टी.सी. की बस सेवा बंद पड़ी है। बस सेवा बंद होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को निजी वाहन हायर कर गंतव्यों की तरफ कूच करना पड़ रहा है, जिसके लिए उन्हें 1,000 से 1,200 रुपए किराया देना पड़ रहा है। यह बस रोजाना शाम साढ़े 5 बजे चलाई जाती थी, जो राड़ी में रात को रुकती थी तथा अगले दिन सुबह 8 बजे चम्बा के लिए वापसी करती थी।

बस न चलने के कारण सबसे अधिक परेशानी कालेज व आई.टी.आई. विद्यार्थियों को झेलनी पड़ रही है। एक माह से बस सेवा बंद होने के कारण अब कालेज विद्यार्थियों को चम्बा में किराए का कमरा लेने को मजबूर होना पड़ रहा है ।

ग्रामीणों में रमेश भारद्वाज, श्रवण कुमार, रैना, राजेश शर्मा, संजय कुमार, अजय मिन्हास, निक्कू ठाकुर, निधिया राम शर्मा, आत्मा राम, रविंद्र कौंडल व उदित कुमार ने बताया कि वे कई बार एच. आर. टी.सी. चम्बा डिपो प्रबंधन से बस सेवा को आरंभ करने की मांग कर चुके हैं। बावजूद इसे अभी तक समस्या जस की तस ही बनी हुई है।

इस कारण ग्रामीणों में एच.आर.टी.सी. प्रबंधन के प्रति खासा रोष है। ग्रामीणों ने दो टूक शब्दों में कहा कि निगम प्रबंधन का बस सेवा को आरंभ न करवाया जाना चिंता का विषय है। बस का सबसे अधिक फायदा क्षेत्र के किसानों को था। सुबह इस बस का चम्बा के लिए चलने का समय करीब 8 बजे है।

स्थानीय किसान अपनी सब्जियों को लेकर समय पर चम्बा सब्जी मंडी पहुंचाते हैं। उन्होंने सरकार और विभाग से फिर से बस सेवा शुरू करने की मांग उठाई है। हालांकि बस काफी समय से चलाई जा रही थी, जिसे अब बंद कर दिया गया है।

दीपा कुमारी, प्रधान, राड़ी पंचायत ने कहा कि बस को चलाने के लिए कई बार मांग की गई है, लेकिन एच.आर.टी.सी. का तर्क है कि बसों की कमी के कारण बस रूट को बंद कर दिया गया है। लोगों को बस बंद होने के कारण काफी नुक्सान हुआ है।

शुगल सिंह, आर. एम. चम्बा ने कहा कि बस खराब हो गई थी जिसके बाद बसों की कमी के कारण कुछ दिनों से रूट बंद किया गया है। अब जल्द ही बस को रूट पर चला दिया जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News