खुशखबरी : HRTC में Regular हुए इतने चालक व परिचालक, Notification जारी

Thursday, Jul 18, 2019 - 10:47 PM (IST)

शिमला: हिमाचल पथ परिवहन निगम में पिछले कई समय से नियमित होने का इंतजार कर रहे सैंकड़ों चालकों व परिचालकों के लिए राहत भरी खबर है। निगम प्रबंधन ने 595 चालकों और 77 परिचालकों को नियमित कर दिया है। जानकारी के अनुसार इन कर्मचारियों के नियमित होने पर इनके वेतन में प्रतिमाह लगभग 10 हजार रुपए का फायदा होगा। निगम प्रबंधन द्वारा इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। वहीं अधिसूचना की लिस्ट भर कर चालकों तक पहुंचा दी है।

कर्मचारी कई महीनों से कर रहे थे नियमित होने का इंतजार

निगम में 3 वर्ष पूरे कर चुके कर्मचारी पिछले कई महीनों से नियमित होने का इंतजार कर रहे थे। वहीं इस संबंध में प्रदेश ड्राइवर यूनियन व अन्य संगठन निगम प्रबंधन से भी मिल चुके थे लेकिन चालकों व परिचालकों को नियमित करने में देरी की जा रही थी, ऐसे में निगम प्रबंधन ने देर शाम चालकों व परिचालकों को नियमित किया और देर शाम ही इसकी अधिसूचना जारी की। इससे प्रदेश के सैंकड़ों चालकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। एच.आर.टी.सी. के जी.एम. एडमिन नवीन कप्लस ने बताया कि प्रदेश में 595 चालकों व 77 परिचालकों को नियमित करने की अधिसूचना जारी की है।

ड्राइवर यूनियन ने किया निगम प्रबंधन के निर्णय का स्वागत 

चालकों व परिचालकों को नियमित करने का ड्राइवर यूनियन ने निगम प्रबंधन के निर्णय का स्वागत किया है। प्रांतीय प्रधान मान सिंह ठाकुर व प्रांतीय अध्यक्ष सत्य प्रकाश शर्मा ने कहा कि यूनियन काफी समय से चालकों व परिचालकों को नियमित करने की मांग कर रही थी, जिसे निगम प्रबंधन ने पूरा किया है। इससे सभी चालकों में खुशी की लहर है। वहीं परिवहन कर्मचारी महासंघ इंटक के प्रधान उमेश शर्मा एवं समस्त कार्यकारिणी ने इनके नियमितीकरण का स्वागत किया है।

Vijay