HPU में फिर खूनी संघर्ष, कांग्रेस Anurag को बनाएगी बलि का बकरा, पढ़ें खास खबरें

Sunday, Mar 24, 2019 - 05:11 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में रविवार सुबह दो छात्र गुटों एबीवीपी और एसएफआई में जमकर मारपीट हुई। लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी की टिकटों की घोषणा के बाद अब कांग्रेस भी जल्द चारों सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। सांसद अनुराग ठाकुर ने लोकसभा चुनावों में हमीरपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस का उम्मीदवार फानइल नहीं होने और लोकसभा चुनावों में किसे बलि का बकरा बनाए जाने पर काग्रेंस पार्टी ने कड़ा ऐजराज जताया है। हिमाचल में भाजपा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद टिकट न मिलने से अब बगावत के सुर तेज होने लगे हैं। पांवता साहिब के होली मोहल्ला मेले में पहली सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने मां यमुना को ज्योत जलाकर किया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

एचपीयू हॉस्टल में खूनी संघर्ष के बाद CM जयराम ने दिए ये आदेश
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में रविवार सुबह दो छात्र गुटों एबीवीपी और एसएफआई में जमकर मारपीट हुई। इस घटना में कई छात्र लहुलुहान हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने मारपीट मामले को लेकर जांच के आदेश पुलिस विभाग को दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह वेस्ट बंगाल नहीं है हिमाचल है यहां ऐसी घटनाएं बरदाश्त नहीं की जाएंगी।

हाईकमान का आया बुलावा
लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी की टिकटों की घोषणा के बाद अब कांग्रेस भी जल्द चारों सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर को दिल्ली से हाईकमान का बुलावा आया है। सिरमौर जिले का दौरा बीच में ही छोड़कर राठौर दिल्ली रवाना हो गए। कुलदीप राठौर रेणुका विधानसभा क्षेत्र में जन चेतना यात्रा के तहत कई कार्यक्रमों में शिरकत करने वाले थे लेकिन उन्हें सभी कार्यक्रमों को हाईकमान के बुलावे के बाद स्थगित करना पड़ा।

कांग्रेस का अनुराग पर तंज
सांसद अनुराग ठाकुर ने लोकसभा चुनावों में हमीरपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस का उम्मीदवार फानइल नहीं होने और लोकसभा चुनावों में किसे बलि का बकरा बनाए जाने पर काग्रेंस पार्टी ने कड़ा ऐजराज जताया है और अनुराग ठाकुर को विधानसभा चुनावों में अपने पिता व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की हार से सीख लेकर व्यानबाजी करने की सलाह दी है।

नेता विपक्ष ने एक्टिव किए कार्यकर्ता
लोकसभा चुनावों की तिथि नजदीक आते ही सभी दलों के नेता कार्यकर्ताओं में नए रक्त का संचार करने में जुट गए है। इसी कड़ी के तहत विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने अपने गढ़ हरोली विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस को एक्टिव करना शुरू कर दिया है। आज घालुवाल में हरोली कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें अग्निहोत्री और कांग्रेस के सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली ने कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनावों में जीत के टिप्स दिए। कांग्रेस नेताओं ने कार्यकर्ताओं को केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार की जनविरोधी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

टिकट आबंटन के बाद रूठों को मनाने में जुटी BJP
हिमाचल में भाजपा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद टिकट न मिलने से अब बगावत के सुर तेज होने लगे हैं। भाजपा विधायक सुरेश चंदेल और पंडित सुखराम के कांग्रेस में जाने की चर्चाओं के बाद भाजपा ने दोनों नेताओं को मनाने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सुरेश चंदेल से दिल्ली में इस विषय पर विस्तार से बात हुई है और पंडित सुखराम से भी आज मंडी में बातचीत की जाएगी। टिकट घोषित होने के बाद अब किसी मे नाराजगी की कोई भी संभावना नहीं बची है।

सुरेश कश्यप को जन्मदिन पर मिला टिकट का तोहफा
पच्छाद से भाजपा के विधायक सुरेश कश्यप को आखिर भाजपा हाईकमान ने जन्मदिन के तोहफे के रूप शिमला संसदीय क्षेत्र का टिकट दे दिया। भाजपा ने इस बार शिमला संसदीय सीट पर युवा चेहरे पर दांव खेला है। वायु सेना में सेवाएं दे चुके सुरेश कश्यप की अब नई परीक्षा है। वह इस परिक्षा मे सफल होते हैं या असफल यह तो भविष्य के गर्भ मे छुपा है और परिणाम 23 मई को आएगा। वर्तमान में सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से जयराम सरकार में विधायक सुरेश कश्यप को पार्टी आलाकमान ने लोकसभा चुनाव-2019 के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

ब्यास नदी में छलांग लगाने वाली महिला का 6 दिन बाद भी नहीं लगा कोई सुराग
हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिला मुख्यालय से चार किलामीटर दूर पिरडी के पास एक महिला ने 18 मार्च को व्यास नदी में छलांग लगाा दी थी। जिसका पुलिस को अभी कोई सुराग नहीं मिला है। जानकारी के मुतािबक 18 मार्च को ब्यास नदी में कुछ दूरी पर महिला पत्थरों के बीच पानी के बन रहे भंवर में फंसकर लापता हो गई थी। महिला को व्यास में कूदते हुए देखकर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना कुल्लू पुलिस को दी। पुलिस को सूचना मिलते ही वह घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन करने के लिए दमकल विभाग की टीम मौके पर बुलाकर महिला की खोज शुरू कर दी है।

नलवाड़ मेले में मैराथन का आयोजन
सुंदरनगर का राज्यस्तरीय नलवाड़ मेला 22 मार्च से 28 मार्च तक आयोजित किया जा रहा है इस मौके पर रविवार सुबह विभिन्न आयु वर्ग की राज्य स्तरीय क्रॉस कंट्री मैराथन का आयोजन का आयोजन किया गया। दौड़ का मुख्य उदेश्य आगामी लोकसभा चुनावो को ध्यान में रखते लोगों को वोट करने के प्रति जागरूक करना था। दौड़ को सुबह आठ बजे एसडीएम व नलवाड़ मेला अध्यक्ष डॉ. अमित कुमार शर्मा ने लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह सुंदरनगर से हरी झड़ी दिखा कर रवाना किया। इस वर्ष मैराथन की थीम आगामी लोकसभा चुनावों में अधिक से अधिक मतदान करने को लेकर मतदाताओं को जागरूक करना था।

होला मोहल्ला की पहली सांस्कृतिक संध्या में लगा पंजाबी गीतों का तड़का 
पांवता साहिब के होली मोहल्ला मेले में पहली सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने मां यमुना को ज्योत जलाकर किया। वहीं उनके साथ पहुंचे पूरा पुलिस प्रशासन व क्षेत्र के मौजूदा लोग यह आयोजन नगर परिषद पांवता द्वारा आयोजित किया जाता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

kirti