युवाओं के लिए रोजगार का मौका, बिजली बोर्ड में हैल्पर व टीमेट के भरे जाएंगे 1030 पद

Sunday, Dec 17, 2023 - 09:44 PM (IST)

शिमला (राजेश): बिजली बोर्ड में 1030 पदों पर हैल्पर व टीमेट के पद भरे जाएंगे। बोर्ड के विभिन्न डिवीजन, सर्कल स्तर पर हैल्पर के 480 व टीमेट के 550 पद भरे जाएंगे। बिजली बोर्ड में करीब 8 महीनों से इस भर्ती प्रकिया शुरू होने का इंतजार प्रदेश के युवा बेरोजगार कर रहे थे। 25 मई को हुई सर्विस कमेटी में यह पद स्वीकृत हुए थे। इसके बाद इन पदों पर भर्ती प्रकिया शुरू हुई है। जल्द ही भर्ती के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। बिजली बोर्ड में पदों की भर्ती प्रकिया पूरी होने से बोर्ड में रिक्त पदों की वजह से अधिकारियों व अन्य कर्मचारियों को फील्ड में आ रही कर्मचारियों की कमी भी पूरी होगी और फील्ड में होने वाले कार्यों पर तेजी आएगी।

इन डिवीजन व श्रेणी में भरे जाएंगे इतने पद
बोर्ड की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार 7 पावर हाऊस डिवीजन में 20 पद हैल्पर पावर हाऊस, 50 पद हैल्पर पावर हाऊस इलैक्ट्रीकल, 10 पद हैल्पर एम एंड टी के होंगे। इसके अलावा टीमेट के 550 पद 53 डिवीजन अंडर ऑप्रेशन विंग में भरे जाएंगे जबकि 69 डिवीजन अंडर ऑप्रेशन विंग में हैल्पर सब स्टेशन के 400 पदों को भरा जाएगा।

पदों को भरने से कर्मचारियों व अधिकारियों को राहत
बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के महासचिव हीरालाल वर्मा ने कहा कि पदों को भरने से डिवीजन व सर्कल स्तर अधिकारियों को राहत मिलेगी और कार्यों में तेजी आएगी। अन्य कर्मचारियों का वर्कलोड भी कम होगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay