HPPSC ने खंगाला असिस्टैंट प्रोफैसर म्यूजिक के स्क्रीनिंग टैस्ट का रिकॉर्ड, प्रारंभिक जांच में सही नहीं पाए गए आरोप

Saturday, Mar 11, 2023 - 09:33 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टैंट प्रोफैसर म्यूजिक के पदों को भरने के लिए आयोजित स्क्रीनिंग टैस्ट पर उठे सवालों के बीच मामले की प्रारंभिक जांच में आरोप सही नहीं पाए गए हैं। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इस मामले को लेकर संबंधित परीक्षा का पूरा रिकॉर्ड खंगाला। रिकॉर्ड खंगालने के बाद लोक सेवा आयोग की ओर से अपने स्तर पर करवाई गई जांच में परीक्षा के आयोजन में कोई अनियमितताएं नहीं पाई गई हैं। 

बता दें कि बीते शुक्रवार को एक महिला अभ्यर्थी ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात कर शिकायत की थी कि बीते 26 नवम्बर को असिस्टैंट प्रोफैसर म्यूजिक के पदों के लिए आयोजित हुए स्क्रीनिंग टैस्ट में शिमला में बने परीक्षा केंद्र में एक गैर-हाजिर उम्मीदवार को पास कर दिया है। मुख्यमंत्री ने शिकायतकर्ता महिला उम्मीदवार से उसके रोल नंबर सहित मामले की पूरी जानकारी ली। इस बीच आयोग ने अपने स्तर पर मामले की जांच की और परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की संख्या और ओएमआर शीट्स का पूरा रिकॉर्ड देखा। जांच के दौरान कोई अनियमितता सामने नहीं आई है।

सूत्रों के अनुसार परीक्षा के दौरान दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवार भी परीक्षा में बैठे थे और ऐसे उम्मीदवारों के लिए अलग से परीक्षा में बैठने का प्रावधान होता है, ऐसे में आयोग ने प्रारंभिक जांच कर यह साफ किया है कि परीक्षा के दौरान अनुपस्थित किसी भी उम्मीदवार को पास नहीं दर्शाया गया है। इस संबंध में हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष कैप्टन रामेश्वर सिंह ठाकुर ने कहा कि आयोग ने अपने स्तर मामले की जांच की है और प्रारंभिक जांच में असिस्टैंट प्रोफैसर म्यूजिक के पदों को भरने के लिए आयोजित स्क्रीनिंग टैस्ट में कोई भी अनियमितताएं नहीं पाई गई हैं। उन्होंने कहा कि आयोग की परीक्षाएं आयोजित करवाने की फुलप्रूफ तैयारी होती है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay