HPPSC: लैक्चरार स्कूल न्यू के पदों के लिए 30 नवम्बर तक करें आवेदन, पोर्टल खुला

Thursday, Nov 16, 2023 - 06:38 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उच्च शिक्षा विभाग में लैक्चरार स्कूल न्यू के 585 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पुन: पोर्टल खोल दिया है। इसके साथ ही अब उम्मीदवार 30 नवम्बर को रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। वंचित उम्मीदवारों ने लोक सेवा आयोग से उक्त पदों के लिए आवेदन करने के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग की थी। इस मांग को देखते हुए आयोग ने आवेदन करने का समय दिया। एचपीयू शिमला की ओर से स्नातकोत्तर स्तर के चौथे सैमेस्टर के अधिकतर परिणाम 13 नवम्बर को ही घोषित करने से कई उम्मीदवार आवेदन नहीं कर पाए थे।

उल्लेखनीय है कि लैक्चरार स्कूल न्यू के 10 विषयों में पदों को भरा जाना है। इसके तहत लैक्चरार स्कूल न्यू अंग्रेजी के 63 पद, लैक्चरार स्कूल न्यू हिन्दी के 117, लैक्चरार स्कूल न्यू इतिहास के 115 पद, लैक्चरार स्कूल न्यू राजनीतिक विज्ञान के 102 पद, लैक्चरार स्कूल न्यू अर्थशास्त्र के 17 पद, लैक्चरार स्कूल न्यू गणित के 41 पद, लैक्चरार स्कूल न्यू फिजिक्स के 45 पद, लैक्चरार स्कूल न्यू कैमिस्ट्री के 29 पद, लैक्चरार स्कूल न्यू बायोलॉजी के 9 पद और लैक्चरार स्कूल न्यू कॉमर्स के 47 पदों को भरा जाएगा। 

लोक सेवा आयोग के सचिव देवेंद्र कुमार रत्तन ने बताया कि लैक्चरार स्कूल न्यू के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 30 नवम्बर तक बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के हितों को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay